दिल्ली पुलिस ने कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

0
23
दिल्ली पुलिस ने कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की
दिल्ली पुलिस ने कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

दिल्ली चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला बताने पर दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इससे पहले चुनाव आयोग ने उन्हें ट्वीट डिलीट करने का आदेश दिया था। 2017 तक आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्ली के जल मंत्री रहे कपिल मिश्रा मॉडल टाउन सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं।


चुनाव आयोग के एफआईआर दर्ज करने के आदेश के बाद कपिल मिश्रा ने अकबर इलाहाबादी की मशहूर पंक्तियों के सहारे सफाई दी। उन्होंने लिखा ‘वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता, हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम।’ शाहीन बाग को ‘मिनी पाकिस्तान’ और दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत और पाकिस्तान मुकाबला कहने वाले कपिल मिश्रा ने सुबह कहा था कि वह उन्होंने जो कहा सच कहा और वह उस पर टिके हैं।


मॉडल टाउन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी (आरओ) बनवारी लाल ने गुरुवार को मिश्रा को लिखे अपने लेटर में कहा, ‘यह देखा गया है कि शाहीन बाग पर आपके बयान के बारे में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया में कई समाचार प्रसारित हो रहे हैं जैसे – दिल्ली में छोटे-छोटे शाहीन बाग बने शाहीन बाग में पाक की एंट्री’ और ‘भारत बनाम पाकिस्तान, 8 फरवरी दिल्ली’। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा।’ आरओ ने मिश्रा की इन गतिविधियों को आदर्श आचार संहिता और कानून का उल्लंघन बताते हुए उन्हें जवाब देने को कहा था।


गुरुवार को कपिल मिश्रा ने लिखा था, ‘आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।’ इतना ही नहीं कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग (जहां सीएए का विरोध चल रहा) को ‘मिनी पाकिस्तान’ तक कह दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here