दुनिया मोदी को ‘फेकू’ मानती है : राज ठाकरे

0
39
Raj Thackeray

मुंबई, 6 अप्रैल – महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए शनिवार को कहा कि झूठ का सहारा लेने की प्रवृत्ति को लेकर दुनियाभर में मोदी ‘फेकू’ के रूप में जाने जाते हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पिछले पांच साल के शासन में मोदी ने हर चीज का झूठ का प्रचार किया है। चाहे भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का स्ट्राइक हो या अच्छे दिन और हरेक भारतीय के खोते में 15 लाख रुपये देने, विकास, रोजगार, नोटबंदी, मेक इन इंडिया आदि सरकार की विभिन्न नीतियां व वादे हों, सबमें उन्होंने झूठ ही फैलाया है।

ठाकरे महाराष्ट्र में नए साल के अवसर पर मनाए जाने वाले त्योहार गुड़ी पड़वा के मौके पर शिवाजी पार्क में एक विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “अब अमेरिकी सरकार की भी रिपोर्ट आ गई, जिसमें आईएएफ के स्ट्राइक पर भारत के रुख को खारिज कर दिया गया है।”

उन्होंने मोदी का जम्मू-कश्मीर का एक वीडियो भी चलाया और कहा कि जवानों की तारीफ करने के बजाय प्रधानमंत्री ने आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के विरुद्ध लड़ने वाले बहादुर जवानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की अगुवाई में महागठबंधन का समर्थन करने की अपील करते हुए ठाकरे ने कहा कि नोटबंदी के दौरान कतारों में घंटों खड़े रहने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और तब से (8 नवंबर 2016) अब तक 4.5 करोड़ लोगों की नौकरियां चली गई हैं और देशभर में उद्योगों को भारी घाटा उठाना पड़ा।

उन्होंने पार्टी को खड़ा करने और मजबूत बनाने वाले लालकृष्ण आडवाणी जैसे बुजुर्ग नेताओं को दरकिनार कर पार्टी पर कब्जा जमाने के लिए मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की निंदा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here