नशे में बाथटब में गिरने से हुई श्रीदेवी की मौत, फॉरेंसिक रिपोर्ट में दावा

0
162
मुंबई 
बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी अब हमारे बीच नहीं हैं. उनकी मौत की खबर के बाद से पूरा देश गम में डूबा हुआ है. हर कोई श्रीदेवी की आखिरी झलक पाने के लिए बेताब है. श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने के लिए मुंबई स्थित उनके घर लोगों को तांता लगा हुआ है. बीते दो दिनों से श्रीदेवी की मौत की वजह को लेकर सस्पेंस बना रहा. लेकिन सोमवार दोपहर दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की फॉरेंसिक रिपोर्ट जारी कर दी. सोशल मीडिया पर श्रीदेवी का डेथ सर्टिफिकेट वायरल हुआ है जिसमें साफतौर पर लिखा हुआ है कि श्रीदेवी की मौत अकस्मात डूबने से हुई है.
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने के कारण हुई है” रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चक्कर आने के बाद बाथटब में श्रीदेवी गिरी थी. उधर गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई पुलिस श्रीदेवी की मौत किस प्रकार हुई, वो किन हालातों में बाथटब में गिर गईं कि वो फिर संभल ही नहीं पाई? दुबई पुलिस इन सब कड़ियों को जोड़ना चाहती है और इसकी जांच करना चाहती है. सूत्रों की माने तो दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के पति बोनी कपूर से करीब साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की है.
वहीं एक और बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि दुबई पुलिस श्रीदेवी के फोन कॉल डिटेल्स खंगालने की तैयारी में है. गल्फ न्यूज के हवाले से कहा गया है कि श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश भी मिले हैं. रिपोर्ट में ये भी साफतौर पर कहा गया है कि उनकी मौत हार्टअटैक या फिर हार्टफेल से नहीं हुई है बल्कि उनकी मौत बाथटब में डूबने से उनकी मौत हुई थी. खबर के मुताबिक, पति और बेटी के मुंबई लौटने के बाद श्रीदेवी दुबई के होटल के कमरे में अकेली थीं. निधन से पहले 48 घंटे तक बाहर भी नहीं निकलीं. दुबई पुलिस ने होटल का पूरा फ्लोर सील कर श्रीदेवी के कमरे में जांच की है. पुलिस ने कॉरिडोर सहित, कमरे के बाहर लॉबी के सीसीटीवी को अपने कब्जे में लिया. पुलिस ने श्रीदेवी के कमरे में दोपहर के वक़्त पानी पहुचाने और हाउस कीपिंग स्टाफ से भी पूछताछ की है. खबर ये सामने आ रही है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट संबंधी औपचारिकताएं लगभग पूरी हो चुकी हैं. हालांकि परिजनों की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है. बता दें कि पहले कार्डियक अरेस्ट से श्रीदेवी की मौत की बात कही जा रही थी. लेकिन फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि शराब के नशे में श्रीदेवी का संतुलन बिगड़ गया और वे बाथटब में गिर गईं. जिस वजह से डूबने से उनकी मौत हो गई. इस तरह से उन कयासों पर विराम लग गया है जिनमें उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई जा रही थी. उधर खलीज टाइम्स के हवाले से कहा गया था कि श्रीदेवी दुबई के जुमेरा एमिरेट्स होटल के कमरे में थीं और पति बोनी कपूर के साथ डिनर पर जाने के लिए तैयार हो रही थीं.
उसी समय वह मनहूस घड़ी आई जिसने उनकी जान ले ली. रिपोर्टों के मुताबिक” बोनी कपूर मुंबई आने के लिए दुबई छोड़ चुके थे लेकिन वे श्रीदेवी को सरप्राइज देने के लिए शनिवार को लौट आए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने श्रीदेवी को शाम साढ़े पांच बजे जगाया था और उन्होंने कुछ देर बात भी की थी. फिर बोनी कपूर ने उनसे डिनर के लिए कहा. श्रीदेवी तैयार होने के लिए वॉशरूम में गईं. लेकिन जब वे कुछ समय के लिए वॉशरूम से बाहर नहीं आईं तो बोनी कपूर ने दरवाजे पर दस्तक दी. काफी देर खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला और अंदर से कोई रिस्पॉन्स नहीं आया तो बोनी कपूर ने ताकत लगाकर दरवाजा खोलने की कोशिश की और वो खुल भी गया. बोनी ने अंदर देखा कि श्रीदेवी बेहोशी की हालत में बाथटब में पड़ी थी. सूत्रों के हवाले से बताया गया है, “उन्होंने श्रीदेवी को होश में लाने की कोशिश की लेकिन जब वे ऐसा नहीं कर सके तो उन्होंने अपने एक दोस्त को बुलाया. उसके बाद उन्होंने रात 9 बजे पुलिस को इसकी सूचना दी.” बताया जा रहा है कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के पति बोनी कपूर समेत उनके तीन दोस्तों से भी पूछताछ की है जिन्होंने श्रीदेवी को अस्पताल ले जाने में मदद की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here