नहीं मिला साल भर बाद भी इंसाफ, किसान आंदोलन शुरू

0
86
किसान आंदोलन शुरू
एक बार फिर सरकार और किसान आमने सामने

पिछले साल मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में करीब छह किसान मारे गए थे।

जिन्हें शिवराज सरकार से आज तक इंसाफ नहीं मिला हैं। ऐसे में किसान एक बार फिर आंदोलन कर रहें हैं। यह आंदोलन आज से शुरू हो चूका हैं जो 10 जून तक चलेगा। हलाकि यह बात आज तक पता नहीं चली हैं की गोली किसने चलाई थीं। जिसके विरोध में एक बार फिर किसानों का आंदोलन शुरू हो चूका हैं। फसलों के सही दाम नहीं मिलने पर किसान काफ़ी नाराज़ थे जिसके चलते किसानों ने आंदोलन किया था।
बता दे की आंदोलन के पहले दिन फलों, सब्जियों और दूध की किल्लत की खरब आ रहीं हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर से फल सब्ज़ियों की सप्लाई की बंद की खबरें आ रहीं हैं। हालांकि पुरे शहर में भरी पुलिस बल तैनात किया गया हैं। पुलिस की सुरक्षा के बीच दूध की सप्लाई शहरों तक की जा रहीं हैं। प्लांट से निकलने वाले सभी वाहनों को पुलिस वाहनों के साथ ही शहर में भेजा जा रहा है.

भारी पुलिस बल की मदद से गांव से दूध के टैंकर शहर तक लाए जा रहें हैं।

हर जगह पुलिसकर्मियों का पहरा बना हुआ हैं। कोई हिंसा का माहोल न बने इसके चलते चप्पे चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया हैं। कई चौराहो पर वाहनों की चैकिंग भी की जा रहीं हैं।
इंदौर समेत पुरे प्रदेश में पुलिस बल तो तैनात किया गया हैं। फ़िलहाल आज तो पहला दिन हैं लेकिन आने वाले दिनों में शहर में फल, सब्ज़ियों की कीमतों में भी इज़ाफ़ा हो सकता हैं। इसके साथ ही फल सब्ज़ियों की किल्लत भी हो सकती हैं। गौरतलब हैं की 6 जून को राहुल गांधी मृत किसानों को श्रद्धांजलि देने मंदसौर जा रहें हैं। .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here