हमारे कई शहरों से भी ज्यादा गंदा हैं अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर

0
175
                                            सरकारी आंकड़ों में हुआ खुलासा
भारत के कई शहरों से भी गंदा है अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर है। यह बात आम भारतीय को चौक सकती हैं लेकिन यह सच हैं और यह बात एक रिपोर्ट में सामने आई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिका में न्यूयॉर्क सबसे गंदा शहर है और देश के बाकी किसी भी स्थान की तुलना में यहां सबसे अधिक कीड़े-मकोड़े और कूड़ा कचरा पाया जाता है।
अमेरिका की साफ-सफाई सेवा कंपनी ने सरकारी आंकड़ों की समीक्षा के आधार पर यह बात कही है। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार,अमेरिकी पयार्वरण संरक्षण एजेंसी के आंकड़ों के अनुसार,नई रिपोर्ट में कीड़े मकोड़ों और कूड़ा करकट के आधार पर समूचे अमेरिका के 40 शहरों को सूचीबद्ध किया गया है। बिग एप्पल के उपनाम से प्रचलित न्यूयॉर्क शहर को बिजी बी के सबसे अधिक गंदे शहरों की सूची में 427.9 के अंकों के साथ शीर्ष स्थान मिला। लॉस एंजेलिस 317.8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा।
वहीं गंदे शहरों की इस लिस्ट में सैन फ़्रांसिस्को,लॉस एंजेलिस, बोस्टन,लास वेगास,वॉशिंगटन जैसे बड़े शहर भी शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार,न्यूयॉर्क में करीब 90 लाख 4000 घरों के पास की सड़कों या संपत्तियों पर कूड़ा रहता है और लगभग 23 लाख घरों में चूहे या कॉकरोच पाए गए। न्यूयॉर्क जनसंख्या घनत्व के मामले में भी पहले स्थान पर है,जिसमें प्रति वर्ग मील में 28,000 लोग रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here