पीएनवी घोटाले में मु​केश अंबानी के चचेरे भाई गिरफ्तार

0
139
सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रूपये के घोटाले की जांच के सिलसिले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी की फायर स्टार डायमंड कंपनी के अध्यक्ष विपुल अंबानी जो मुकेश अंबानी के चचेरे भाई भी हैं, को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में यह पहली बड़ी गिरफ्तारी है। मामले के दो मुख्य आरोपी नीरव मोदी तथा मेहुल चौकसी देश छोड़ कर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस घोटाले में पीएनबी फ्रॉड मामले से जुड़े चार अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है।
कविता मानकीकर समेत कई दिग्गज गिरफ्तार
सीबीआई ने विपुल के अलावा नीरव मोदी की तीन कंपनियों में अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता कविता मानकीकर, फायरस्टार ग्रुप के सीनियर एक्जीक्यूटिव अर्जुन पाटिल, नक्षत्र ग्रुप के सीएफओ कपिल खांडेलवाल, तथा गीतांजलि ग्रुप के प्रबंधक नितेन शाही को भी गिरफ्तार किया है।
सोमवार को सीबीआई ने विपुल अंबानी और रवि गुप्ता के अलावा कई पीएनबी अधिकारियों से पूछताछ की थी। सीबीआई ने धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटुभाई अंबानी के बेटे विपुल अंबानी से इस संबंध में मुंबई में लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की। वह नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार के मुख्य वित्त अधिकारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here