भोपाल में 701 पॉजिटिव, 404 मरीज स्वस्थ

0
32
मदर्स डे पर मां की हैवानियत
मदर्स डे पर मां की हैवानियत,पुत्र की हत्या

भोपाल मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 701 पहुंच गई है।

इनमें से 26 लोगों की मौत हो चुकी है और 404 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। भोपाल में शुक्रवार को कोरोना के 26 नए मरीज मिले हैं। सुबह जारी हुई सूची में 16 मरीज थे। शाम और रात में दो अलग-अलग सूची में 10 मरीज संक्रमित मिले।

दो मरीजों की मौत की पुष्टि कोरोना से हुई है। जहांगीराबाद में तीन दिन के भीतर कोरोना के 35 मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा चर्च रोड व अहीरपुरा के हैं, इसके साथ ही जहांगीराबाद में मरीज की संख्या 140 हो गई है।

अशोका गार्डन के रहने वाले 95 साल के मरीज की एम्स में मौत हो गई। शुक्रवार को ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके इसके अलावा इतवारा के 60 साल के व्यक्ति की हमीविया में गुरुवार को मौत हो गई थी।

शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सागर जिले के 30 साल के एक युवक की गुरुवार को हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई थी। उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अशोका गार्डन क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत के बाद यहां सैनिटाइजेशन व सैंपलिंग के लिए विशेष अभियान चलाया गया। गुरुवार को पूरे शहर से 650 सपल लिए गए है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमण दर अब एक से दो फीसद के बीच आ गई है, इसलिए अब ज्यादा सैंपल लेने की जरूरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here