मध्यप्रदेश में अब तक की जिला वार कोरोना केस की स्थिति

0
63
मध्यप्रदेश में अब तक की जिला वार कोरोना केस की स्थिति
मध्यप्रदेश में अब तक की जिला वार कोरोना केस की स्थिति

भोपाल में कोरोना के 13 मरीज और मिले प्रदेश में मरीजों की संख्‍या कुल 2 हजार के पार

प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को 13 नए मरीज मिले। इन्हें मिलाकर अब शहर में मरीजों का आंकड़ा 423 पर पहुंच गया है। नए मरीजों में एक डॉक्टर, 23वीं बटालियन में रहने वाला एक आरक्षक और उनकी 13 साल की बेटी शामिल है। एक जमाती भी कोरोना संक्रमित आया है। प्रदेश भर में कल अलग-अलग जगह से कुल 19 नए मरीज मिले।

इन्हें मिलाकर प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 2123 तक पहुंच गई। भोपाल में धार में सोमवार को कोरोना संक्रमण के चार नए मरीज मिले हैं। इनमें एक बालक और तीन युवक शामिल हैं। इन्हें मिलाकर मरीजों की संख्या 40 हो गई है। इधर, सोमवार को एक संदिग्ध मरीज की भी मौत हो गई है। उसका सैंपल लिया गया है।

देवास के सुतार बाखल क्षेत्र में रहने वाली महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है।

इसका इलाज इंदौर के एक हॉस्पिटल में चल रहा है। अब संक्रमितों की संख्या 24 हो गई है। खंडवा में जिला अस्पताल के प्री-आइसोलेशन वार्ड में मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को 45 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया।

23 अप्रैल से अब तक कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है। उज्जैन जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 123 पर पहुंच गया। रविवार रात 13 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। जिले में अब तक 20 मौतें हो चुकी हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 2310 से ऊपर पहुंच गई है। कोरोना से यहां 108 लोगों की मौत हो चुकी है और 302 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

इंदौर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1372 पहुंच गई है।

वहीं भोपाल में मरीजों की संख्या 431, जबलपुर में 70 और उज्जैन में 123 पहुंच गई है। जबलपुर में आज सुबह टोटल लॉकडाउन के बीच थोड़ी छूट मिली तो बड़ी संख्या में लोग सामान लेने घरों से बाहर आ गए।

रायसेन में कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य सर्वे शुरू हो गया है।

रायसेन जिले में कोरोना के संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद स्वास्थ्य अमला मैदान में जुट गया है। शहर के अलग अलग वार्डों में मंगलवार सुबह स्वास्थ्य सर्वे टीम का पहुंचना शुरू हो गया है।

शहर में नई बस्ती भोपाल-सागर तिराहे से लेकर पाटनदेव तक स्वास्थ्य सर्वे किया जाएगा। साथ ही 283 कोरोना संदिग्ध की जांच रिपोर्ट लंबित है, इनमें से बड़ी संख्या में आज शाम तक रिपोर्ट के नतीजे आ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here