महापौर ने समस्या को किया दूर, खुद अपने हाथों से महिलाओ को दिया पानी

0
160
महापौर
महापौर अलोक शर्मा ने अपने हाथों से भरी पीने की बाल्टी

राजधानी भोपाल सहित पुरे प्रदेश भर में भीषण गर्मी का कहर बना हुआ हैं

जिसके चलते पानी की कमी हर जहग देखने को मिल रहीं हैं। आए दिन पानी की किल्लत को लेकर प्रशाशन के पास इसकी कम्प्लेन आ रहीं हैं। जिसके बाद आज माहापौर आलोक शर्मा पानी की समस्या को दूर करने पुलिस बल के साथ मोतीपुरा पहुंचे। मोतीपुरा के एक गुंडे ने वहा के बोरवेल पर कब्ज़ा कर रखा था जिससे वहा के लोगों को पानी की काफी दिक्कत हो रहीं थीं और इसकी कई बार कम्प्लेन भी की गई थीं जिसके बाद आज महापौर ने वहा के गुंडे से बोरवेल की चाबी ली और खुद बोरवेल खोला और महिलाओं को पीने का पानी दिया।

लगातार कम होता जा रहा हैं बड़े तालाब का जल स्तर

बड़े तालाब का जल स्तर लगातार कम होता जा रहा हैं। भीषण गर्मी के चलते कई नदिया, डैम और झीले सुख चुकी हैं। बता दे की बड़े तालाब का फुल टैंक लेवल 1666.80 फीट हैं जोकि अब गिर कर 1652.50 फीट तक पहुंच गया है। करीब 15 फीट तक बड़े तालाब का जल स्तर घट चूका हैं। अगर कुछ दिनों में मासून नहीं आता है तो पानी को लेकर काफी दिक्कत हो सकती हैं।

प्रशासन ने की नज़र अंदाज़ी

आज अगर पानी को लेकर परेशानी हो रहीं है तो इसकी ज़िम्मेदार प्रशासन हैं। प्रशासन ने कहीं न कहीं पानी को लेकर नज़र अंदाज़ी की हैं जिसके चलते आज पानी की किल्लत से लोगों को जुजना पड़ रहा हैं। पिछले साल वैसे ही बारिश कम हुई थीं और ऐसे में प्रशाशन को ही नहीं बल्कि आम आदमी को भी इसकी खरब थी के आने वाले साल में पानी की कमी हो सकती हैं।

प्रशासन की आँख अब खुली हैं जब पूरी तरह से पानी सुख चूका हैं। ऐसे में अब प्रशासन पानी की कटौती कर रहा हैं जोकि उसे बहुत पहले ही कर देनी चाहिए थी। अगर प्रशासन पहले से ही पानी की कटौती करता तो शयद आज पानी को लेकर इतनी दिक्कत नहीं होती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here