मात्र इस कीमत में भारत में लांच हुई होंडा की पहली रिवर्स गियर वाली बाइक

0
108

Market Speaks – भारत में जापानी ऑटोमाबाइल कंपनी होंडा ने अपनी पहली रिवर्स गियर वाली बाइक लांच कर दी हैं। इस गाड़ी के लांच होने के बाद सब हैरत में हैं।

दरअसल, यह दुनिया की पहली बाइक है जिसमें रिवर्स गियर दिया गया है। इस से पहले कोई भी कंपनी ने ऐसी बाइक नहीं बनाई थी। इस बाइक को होंडा गोल्ड विंग के नाम से लांच किया गया हैं। यह एक टुअरिंग बाइक है। इस की कीमत 26.85 लाख रुपए रखी गई है। बता दे की इस बाइक को कंपनी ने इसी साल के ऑटो एक्सपो में पेश किया था।

इस बाइक के लांच होते हैं कई लोग इसके दीवाने हो चुके हैं। अब तक तीन लोगों को इस बाइक की डिलीवरी दी जा चुकी है। इस बाइक में छह सिलेंडर और 1,832 सीसी का इंजन हैं।

ठोस अल्युमिनियम के दोहरे फ्रेम और एकतरफा प्रो-आर्म व स्विंग आर्म इसमें स्थिरता लाते हैं। बेहतरीन ग्रिप, एडजस्टेबल सीट और पैरों को गर्म रखने वाले सिस्टम की वजह से लंबे सर्द सफर में भी यह बेहतरीन टुअरिंग मोटरसाइकिल साबित होती है। इतना ही नहीं बल्कि इस बाइक में आपको 80 वॉट की क्षमता वाले छह सराउंड साउंड स्पीकर भी दिए गए हैं। इन स्पीकरों की मदद से सफर के दौरान आईपॉड, आईफोन या यूएसबी के इस्तेमाल से संगीत का आनंद उठाया जा सकता है।

इस बाइक में गियर लिवर नहीं है। इसके गियर हैंडलबार पर लगे स्विच से कंट्रोल होते हैं और इसमें लगे डीसीटी से इसे वॉकिंग मोड के अलावा रिवर्स गियर में भी चलाया जा सकता है।