राहुल का पलट वार बोले मन की बात में छात्र खिलौनों पर नहीं, परीक्षा पर चाहते थे चर्चा

0
29

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress president Rahul Gandhi)ने कहा है कि इंजीनियरिंग और मेडिकल में प्रवेश के इच्छुक छात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो पर प्रसारित ‘मन की बात” कार्यक्रम में इस बार खिलौनों पर नहीं बल्कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (Neet) को लेकर चर्चा चाहते थे लेकिन मोदी ने उन्हें पूरी तरह से निराश किया है।

गांधी ने प्रधानमंत्री की मन की ‘मन की बात”(Mann Ki Baat)कार्यक्रम के प्रसारण के बाद अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया “जेईई-नीट(JEE-NEET) परीक्षा में बैठने वाले छात्र चाहते थे कि प्रधानमंत्री परीक्षा पे चर्चा करें लेकिन प्रधानमंत्री ने खिलौनों पर चर्चा की। मन की नहीं छात्रों की बात।

गौरतलब है कांग्रेस जेईई(JEE) और नीट(NEET)परीक्षाएं कोरोना महामारी के बीच आयोजित करने के सरकार के फैसले का विरोध कर रही है । इस मुद्दे पर कांग्रेस शासित तथा उसके समर्थन वाले छह राज्यों ने उच्चतम न्यायालय में परीक्षा स्थगित करने को लेकर पुनर्विचार याचिका भी दायर की है।

MP Modi‘मन की बात’ में उठाए 6 अहम मुद्दे

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इस मुद्दे पर इससे पहले गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विचार विमर्श किया था और सभी ने कोरोना महामारी के प्रकोप तथा इसकी वजह से जारी यातायात की असुविधा को देखते हुए यह परीक्षा नहीं कराने का सरकार से आग्रह किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here