राहुल पर गुजरात के मंत्री वसावा के बयान की मुख्यमंत्री रूपाणी ने भी की निंदा

0
27
राहुल पर गुजरात के मंत्री वसावा

अहमदाबाद -गुजरात के मंत्री गणपतसिंह वसावा द्वारा राहुल गांधी को पूँछ हिलने वाला पिल्ला कहने सम्बन्धी बयान की कांग्रेस ही नहीं राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी निंदा की है। रूपाणी ने उन्हें संयम बरतने की सलाह भी दी है।

वसावा इससे पहले कांग्रेस के कुछ समर्थकों के इस दावे को लेकर निशाना साध चुके हैं कि गांधी भगवान शिव के अवतार हैं। वसावा ने राहुल गांधी से कहा था कि वे इस दावे को जहर पीकर साबित करें। वसावा ने शनिवार को नर्मदा जिले के डेडियापाडा में आदिवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जब राहुल गांधी कुर्सी से उठते हैं तो ऐसा लगता है कि कुत्ते का बच्चा पूंछ हिलाते हुए खड़ा हुआ है जो पाकिस्तान और चीन जाएगा यदि वे उसकी ओर रोटी फेंके।”उन्होंने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की तुलना एक शेर से की।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि वसावा की टिप्पणी दिखाती है कि बीजेपी को गुजरात के लोगों ने खारिज कर दिया है।

दोशी ने कहा वसावा ने उस आदिवासी समुदाय से अन्याय किया है जिससे वह आते हैं। उन्हें समझना चाहिए कि ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने से उन्हें कोई समर्थन नहीं मिलेगा जब तब वह यह नहीं बताते कि उन्होंने आदिवासियों के लिए क्या किया है।”
गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव ने कहा, ‘‘यह भाजपा के कार्य करने का तरीका है लेकिन गुजरात के लोगों ने निर्णय किया है कि वह कांग्रेस के साथ खड़े होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here