शहीद एएसआई भिलाला को सीएम समेत कई पुलिसकर्मियों ने दी अंतिम विदाई

0
88

Bhopal Samachaar – आज से 10 दिन पहले कार से कुचले जाने वाले एएसआई अमृतलाल भिलाला को पुरे सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी।

इस अंतिम विदाई में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। सीएम शिवराज सिंह ने शहीद एएसआई भिलाला को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उनकी अर्थी को कंधा भी दिया। शहीद एएसआई भिलाला की अंतिम यात्रा में ड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों से लेकर कर्मचारी तक पहुंचे। बता दे की नेहरू नगर में पुलिस लाइंस मैदान में उनका श्रद्धांजलि समारोह हुआ था।

शिवराज सिंह ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद एएसआई भिलाला के परिवार को एक करोड़ रुपए की मदद करने का फैसला लिया हैं।

इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान भी किया हैं। इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने कहा की पचोर में स्व. अमृतलाल भिलाला की प्रतिमा लगायी जाएगी। साथ ही किसी संस्थान का नाम भी उनके नाम पर रखा जाएगा।

ऐसे हुई एएसआई अमृतलाल भिलाला की मौत

10 दिन पहले करोंद रोड पर गाड़ियों की तलाशी ले रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक गाड़ी को चेक करने के लिए रोका लेकिन कार सवार तीन युवकों ने चैकिंग के लिए अपनी गाड़ी नहीं रोकी और उन्हें कार से कुचल दिया था।

इस हादसे में वो बुरी तरह ज़ख्मी हो गए थे। पैर में दो फ्रैक्चर और कंधे की हड्डी टूट गयी थी। जिसके बाद उनका भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। बता दे की इस हादसे के अगले दिन कार के ड्राइवर सहित उसमें सवार 2 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया था।