सैमसंग कंपनी की नई यूनिट का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

0
81

National News – नोएडा सेक्टर-81 स्थित सैमसंग कंपनी की नई यूनिट का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे-इन करेंगे।

उद्घाटन के बाद सैमसंग की सेक्टर 81 की यह यूनिट दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माण फैक्ट्री होगी। सन 1990 में सैमसंग ने देश में अपनी पहली इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स विनिर्माण इकाई स्‍थापित की थी। बता दें कि मौजूदा मोबाइल फोन विनिर्माण इकाई की स्‍थापना 2005 में की गई थी।

जानकारी के मुताबिक सैमसंग नोएडा में मोबाइल फोन निर्माण की अपनी वर्तमान क्षमता 6.8 करोड़ यूनिट सालाना को चरणबद्ध विस्‍तार से बढ़ाकर 12 करोड़ यूनिट करेगी और यह विस्‍तार 2020 तक पूरा होगा।

बता दे की तैयारियों का जायजा लेने रविवार को हेलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा पहुंचे। और तैयारियों का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इतना ही नहीं, डीनएडी बार्डर का निरीक्षण करते हुए योगी अादित्यनाथ कार्यक्रम स्थल (सैमसंग इंडिया) भी पहुंचे।

बताते चले की मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ नोएडा में तीसरी बार आ रहे हैं।

सोमवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने वह मुरादाबाद से ही नोएडा आएंगे। उनके लिए कार्यक्रम स्थल के ठीक सामने खाली पड़े मैदान पर हेलीपैड बनाया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here