हिंसा, नफरत और गुस्से का जहर घोलने वाली भाजपा से विकास की उम्मीद बेमानी :राहुल गांधी

0
123
अमेठी 16 अप्रैल – युवा और किसानो की नब्ज टटाेलने के बहाने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि देश में फिजा में हिंसा,नफरत और गुस्से का जहर घोल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से विकास की उम्मीद बेमानी है।
अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन श्री गांधी ने चिलचिलाती गर्मी के बीच जमकर पसीना बहाया। दौरे की शुरूआत में वह कांग्रेसी नेता नरेश यादव के घर शोक संवेदना व्यक्त करने गये और कार्यकर्ताओं को अपनेपन का अहसास दिलाया। दोपहर में उन्होने किसानो संग चौपाल लगायी और उनके साथ चाय की चुस्कियां ली वहीं शाम ढलते ढलते वह छात्रों और शिक्षकों के बीच बैठे। इस बीच एक सडक के लोकापर्ण को लेकर कांग्रेस आैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच राजनीति भी हुयी। उन्नाव की घटना को लेकर उन्होने केन्द्र सरकार और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार पर तंज कसने में कोई गुरेज नही किया।
जैनबगंज में किसान चौपाल को सम्बोधित करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “ मोदी जी ने पिछले लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि विदेश में जमा काला धन वापस लायेंगे जिससे हर भारतीय के खाते में 15-15 लाख रूपये आयेंगे। आवारा पशुओं से खेतों को होने वाले नुकसान का हल खोजेंगे। युवाओं को रोजगार उपलब्ध करायेंगे। सारे वादे अब तक हवा हवाई हैं।”
उन्होंने कहा कि देश का किसान और युवा सरकार के कामकाज से बेहद खफा है और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में वह भाजपा का सफाया कर देगा। श्री गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने हिदुस्तान के सबसे बड़े पाँच अमीर लोगो का ढाई लाख करोड़ माफ किया,और जब उन्होने वित्त मंत्री अरुण जेटली से उत्तर प्रदेश और अमेठी के किसानों की कर्ज माफी पर बात की तो उनका जवाब था कि किसानों का कर्ज हमारी पालिसी में नहीं है।
सं प्रदीप
जारी वार्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here