13 कोच की सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलेगी भोपाल से झांसी-ग्वालियर के बीच

0
207
सेमी हाई स्पीड ट्रैन
जुलाई अंत तक आएगी सेमी हाई स्पीड ट्रैन

जुलाई आखिर तक आ जाएगी ट्रायल पर

भोपाल – यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द ही सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रैन भोपाल से ग्वालियर-झांसी के बीच चलाई जाएगी। इस ट्रैन का ट्रायल जुलाई अंत तक होने की संभावना है। इस ट्रैन में करीब 13 कोच होंगे। इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने के लिए पश्चिम-मध्य रेलवे से टाइम-टेबल कमेटी को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। अक्सर देखा जाता है की भोपाल से ग्वालियर-झांसी व उज्जैन-इंदौर के लिए चलने वाली नियमित ट्रेनों में अक्सर वेटिंग बनी रहती है। ऐसे में इस ट्रैन आने के बाद लोगों को इस दिक्कत से छुटकारा मिल सकता हैं।

यात्रियों को बचेगा समय

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे इस फैसले पर पंहुचा की ऐसी ट्रेन चलाई जाना चाहिए जो ग्वालियर से यहां झांसी होकर पहुंचे और पांच घंटे का समय भी न ले। बता दे की अभी ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी( वाया गुना) का रूट चलती हैं जिसमें लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। यह रुट भी काफी लंबा हो जाता हैं जिसके चलते यात्रियों को देरी भी हो जाती हैं

मिली जुली रहेंगी यह ट्रैन

बता दे की इस ट्रैन में अधिकतर कोच सिटिंग और कुछ स्लीपर श्रेणी के रखे जाएंगे। ताकि बुजुर्ग लोग भी इस ट्रैन में सफर कर सके और इनको कोई दिक्कत ना हो। यह सेमी हाई स्पीड ट्रैन करीब 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here