चीन के वुहान से 324 भारतीय छात्र पहुंचे दिल्ली

0
13
324 indians students are back from Wuhan reached dehli Air
324 indians students are back

एयर इंडिया (Air India) का स्पेशल विमान चीन के वुहान एयरपोर्ट से शनिवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचा।

कैरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सुबह तकरीबन साढ़े सात बजे इस विमान से 324 भारतीय छात्रों को वापस लाया गया है। वुहान, हुबेई की प्रांतीय राजधानी है। यहां कैरोना वायरस का सबसे ज्यादा संक्रमण देखा जा रहा है। चीन में अब तक कैरोना वायरस ने 259 लोगों की जान ले ली है और 10,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच चीन के वुहान से देश लौटने वाले भारतीयों की जांच के लिए डॉक्टरों की टीम भी तैनात रही।

विमान में सवार सभी भारतीयों की स्क्रीनिंग करने की तैयारी की गई।

डॉक्टरों की टीम आईजीआई एयरपोर्ट पर विमान से आए भारतीय यात्रियों की जांच कर रही है। आईटीबीपी ने भी दिल्ली में ऐसी व्यवस्था की है, जहां 600 लोगों के इलाज, देखभाल के लिए अलग से बिस्तर की व्यवस्था रहेगी। सेना ने हरियाणा के मानेसर में एक केंद्र बनाया है, जहां चीन से आए लोगों पर निगरानी रखी जाएगी। पहले यात्रियों की हवाईअड्डे पर जांच की जाएगी और उसके बाद उन्हें मानेसर स्थित केंद्र में लाया जाएगा। अगर किसी के करॉना वायरस से ग्रसित होने की आशंका होगी तो उसे दिल्ली कैंट स्थित अस्पताल में बने एक अलग वॉर्ड में शिफ्ट किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here