डेंगू के 40 मरीज मिले अगस्त महीने में

0
16
डेंगू के 40 मरीज मिले अगस्त महीने में

अब तक इस साल का आंकडा 109 पर पहुंचा


भोपाल – राजधानी के विभिन्न अस्पतालों में अकेले अगस्त महीने में ही डेंगू के 40 मरीज मिल चुके हैं। इस साल का अब तक का यह आंकडा 109 तक पहुंच चुका हैं। भोपाल एम्स के छात्रावास में एक डेंगू का मरीज मिला है। इसके बाद मलेरिया विभाग की टीम ने यहां पर लार्वा सर्वे कर दवाओं का छिड़काव किया है।

इस केस के सामने आने के बाद भोपाल एम्स के अन्य छात्रावासों में रहे छात्र-छात्राएं डरे हुए हैं।

बता दें कि यहां पर दो साल पहले भी डेंगू से आधा दर्जन छात्र चपेट में आए थे। उधर, बुधवार को डेंगू के चार नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही शहर में डेंगू मरीजों का इस साल आकंड़ा 109 हो गया है। अकेले अगस्त में 40 मरीज मिल चुके हैं। मंगलवार को भी डेंगू के पांच मरीज मिले थे। मरीजों का सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

हालांकि, अभी जेपी अस्पताल में कोई पॉजिटिव मरीज भर्ती नहीं है।

निजी और सरकारी अस्पतालों से हर दिन करीब 35 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। तीन साल से शहर में मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए काम कर रहे एनीजीओ महिला हाउंसिंग ट्रस्ट ने बुधवार को यहां एक होटल में जागरूकता के लिए कार्यशाला आयोजित की। यहां एनजीओ ने बीमारियों की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपाय और दिक्कतों के बारे में बताया। एनजीओ की समन्वयक एकता साहू ने बताया कि बाग सेवनिया क्षेत्र में दो वार्डों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को लार्वा पहचानने व बीमारियों से बचने की सलाह दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here