ईडी ने डीके की बेटी से की सात घंटे पूछताछ

0
10
ईडी ने डीके की बेटी से की सात घंटे पूछताछ
ऐश्वर्या का बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया

ऐश्वर्या का बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या से कर्नाटक के नेता के खिलाफ धन शोधन मामले की अपनी जांच के सिलसिले में यहां सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि 22 साल की प्रबंधन स्नातक ऐश्वर्या से पूछताछ की गई और उनका बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज किया गया।

कांग्रेस नेता की बेटी खान मार्केट स्थित एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर पहुंची और शाम सात बजकर 30 मिनट पर चली गईं। अधिकारियों ने बताया कि यह भी समझा जाता है कि ऐश्वर्या को उन दस्तावेजों और 2017 में सिंगापुर की यात्रा के बारे में उनके पिता की ओर से दिए गए बयान से भी आमना-सामना कराया गया है। शिवकुमार और ऐश्वर्या कथित रूप से साथ-साथ सिंगापुर गए थे।

ऐश्वर्या ने एजेंसी को कुछ व्यक्तिगत वित्तीय दस्तावेज भी सौंपे।

वह एक शैक्षिक ट्रस्ट में ट्रस्टी भी है, जो उनके पिता ने बनाया था।

अधिकारियों ने बताया कि ट्रस्ट कई इंजीनियरिंग और अन्य कॉलेजों का संचालन करता है और ऐश्वर्या उसके पीछे प्रमुख व्यक्ति हैं। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के पास करोंड़ों की संपत्ति और बिजनेस है। कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था और तब से वह हिरासत में हैं।

केंद्रीय एजेंसी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार के अलावा नई दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमंथैया और अन्य के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था। कथित कर चोरी और हवाला सौदों के लिए बेंगलुरु की एक अदालत के समक्ष शिवकुमार और अन्य के खिलाफ दायर आयकर विभाग की चार्जशीट के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय की नौ दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here