khabar aaj ki
Akhilesh Yadav and Mohan Yadav

“Akhilesh Yadav” समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय नेता अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का मजाक उड़ाया और उन्हें “प्रिय मोहन” कहा। सपा मुख्यालय में पूर्व मंत्री शिवकुमार बेरिया समेत कई नेताओं को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद सपा प्रमुख ने कहा, ”यह बहुत पुरानी चाल है.” , जब हमें ढाई चाल चलने की जरूरत होती है, जब हमें मोहरा बनाने की जरूरत होती है, और हमारे पास बहुत सारे मंत्री होते हैं।

अखिलेश ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की आलोचना करते हुए कहा, ”वह (मोहन यादव) मोहन अजीज हैं.” ये सब पुरानी चाल है. जब सपा पीडीए (backward, dalit, minority) पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक परिवार का विस्तार करने में व्यस्त है, तो उसने इस संघर्ष को कमजोर करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि मोहन यादव ने रविवार को लखनऊ में यादव महाकुंभ में सपा पर हमला बोला था. उन्होंने इस पर निशाना साधते हुए कहा कि माना जाता है कि यादव समाज में ठेकेदारों का एक ही परिवार है, लेकिन मुझे खुशी है कि समाज ठेकेदार प्रथा से मुक्त हो गया है.

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए अखिलेश ने कहा, ”जब से बीजेपी सत्ता में आई है, हजारों किसान आत्महत्या कर चुके हैं और आंदोलन के दौरान हजारों किसानों की मौत हो चुकी है. ये वही लोग हैं जो तीन काले कानून लाए। कितने किसान मरे? और आज भी किसान बेचैन हैं और एमएसपी (Minimum Support Price) न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा थेनी को टिकट सौंपते हुए अखिलेश ने कहा, ‘हम बीजेपी से क्या उम्मीद कर सकते हैं? जब आप टिकट खरीदते हैं तो आपको यह समझना होगा कि यह किस तरह की पार्टी है। सरकार ने बड़े (industrialists) उद्योगपतियों का 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज माफ कर दिया है.

Previous articleतीनों खान: बॉलीवुड का सपना जो अभी तक अधूरा है
Next articleआसमानी खतरा: बोधगया में सेना का विमान गिरा, क्या पायलट बच पाए