भोपाल अमलताश कॉलोनी
भोपाल अमलताश कॉलोनी


भोपाल राजधानी की पाश कॉलोनी अमलताश (Amlatash Colony)में बारिश और तेज हवा से हाईटेंशन लाइन तार टूट गई। तार टूटने से बड़ा हादसा हो गया। यहां के पांच रहवासी तार की चपेट में आकर घायल हो गए। तो वहीं अपने मालिक को तार की चपेट से बचाने एक पालतू कुत्ते ने अपनी जान गंवा दी। घायल के परिजनो का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

मध्यप्रदेश विद्युत मंडल में शिकायत करने के कई घंटों बाद भी विभाग के किसी अधिकारी कर्मचारी ने सुध नहीं ली। पाश इलाके में इस घटना से विद्युत विभाग के उदासीन रवैए पर उंगली उठने लगी है तो नाराज रहवासियों ने अब एमपीईबी के खिलाफ न्यायालय की शरण में जाने तैयारी भी कर रहे हैं।


गौरतलब कि 21 अमलतास फेज 2,चूनाभटी निवासी शशिशंकर शर्मा ने बताया कि सुबह 6 बजे देखा कि घर के बाहर हाइटेंशन लाइन की एक तार टूटी पड़ी थी जो मेरी कार से टकराई हुई थी, तो मैने तत्काल एमपीईबी को कॉल किया, मगर एक घण्टे बीत जाने के बाद जब कोई नहीं आया तो वाईपर लेकर मैने गेट खोला और उस तार को हटाने के लिए जैसे आगे बढ़ा कि मेरा पालतू कुत्ता कोको दौड़ लगाते हुए बाहर निकला और कार से टकराया, टकराते ही उसने मौके पर ही तड़पते हुए अपनी जान गंवा दी।

श्री शर्मा ने बताया कि टूटी हाईटेंशन तार की चपेट में कालोनी के पांच लोग घायल हुए है जिनके परिजनों ने एक निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं।

श्री शर्मा ने बताया कि इस घटना से पॉश कालोनी अमलताश में दहशत का माहौल निर्मित होने से रहवासी एकत्रित हो गई। अपनी एमपीईबी के इस रवैए के प्रति नाराजगी जताई। विभाग के अधिकारियों को सुबह 6 बजे से फोन लगाना शुरू हुआ लेकिन कई घंटों बाद 10 बजे विभाग का अमला घटना स्थल पर पहुंचा। रहवासी विभाग के इस कार्यप्रणाली के खिलाफ अब न्यायालय की शरण में जाने की तैयारी शुरू कर दी है।

Previous articleबाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसले के लिए 30 सितंबर तक का समय- सुप्रीम कोर्ट
Next articleDelhi High Court ने मरकज के और मामले साकेत कोर्ट को सौंपने के निर्देश दिए