Azim Premji Foundation donated 1 thousand crores
Azim Premji Foundation donated 1 thousand crores

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन (Azim Premji Foundation )ने देश में कोरोनवायरस का प्रकोप रोकने के लिए व्यापक प्रतिक्रिया के लिए 1,000 करोड़ रुपये (1000cr)का दान दिया है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

विप्रो लिमिटेड,( Wipro Limited)विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Wipro Enterprises Limited) और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने कोरोना वायरस (corona virus) के खिलाफ देश में जारी अभियान में कुल 1,125 करोड़ रुपये का योगदान देने की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि इससे संक्रमण से पहले मोर्चे पर लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों की मदद होगी।

कंपनी ने कहा कि इसमें विप्रो लिमिटेड ने 100 करोड़ रुपये, विप्रो एंटरप्राइजेज ने 25 करोड़ रुपये और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने एक हजार करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन (Azim Premji Foundation ) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, आधुनिक वैश्विक समाज ने इस संकट का सामना नहीं किया है। हमें इस संकट से निपटने के लिए और विशेष रूप से वंचित लोगों पर इसके मानव प्रभाव को कम करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

फाउंडेशन की 1,600 सदस्यीय टीम देश भर में 350 सदस्यीय मजबूत सिविल सोसाइटी साझेदारों के साथ मिलकर सरकारी संस्थानों के साथ समन्वय स्थापित करेगी ताकि लोगों को मदद मुहैया कराने के लिए धन का उपयोग किया जा सके।

दिलचस्प बात यह है कि यह दान अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) के योगदान से अलग है।

Previous articleलखीमपुर में चीनी राष्ट्रपति के खिलाफ शिकायत दर्ज
Next articleDehli में तीसरे Doctor को हुआ कोरोना पॉजिटिव