Bhopal Breaking News
international airport

“International Airport” भोपाल के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है। राजा भोज हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित कर दिया गया है। भारत सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, भोपाल अब सीमा शुल्क उद्देश्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन गया है।

यह मध्य प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। इससे पहले, इंदौर और खजुराहो एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए उपलब्ध थे। इंदौर एयरपोर्ट वर्तमान में दुबई और शारजाह को कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जबकि खजुराहो एयरपोर्ट चार्टर्ड उड़ानों तक ही सीमित है।

राजा भोज हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिलने के लिए काफी प्रयास किए गए थे। 2023 में, एयरपोर्ट को इमिग्रेशन की अनुमति मिली थी। इसके बाद, एयरपोर्ट प्रबंधन ने कस्टम की स्वीकृति के लिए आवेदन किया था। भारत सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के साथ, भोपाल को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित कर दिया गया है।

यह भोपाल और मध्य प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह राज्य के पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा देने में मदद करेगा। भोपाल से अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो सकेंगी, जो दुनिया भर के लोगों को भोपाल और मध्य प्रदेश से जोड़ेगी।

Previous articleभारतीय Professionals के लिए अमेरिकी ग्रीन कार्ड का दरवाजा खुलेगा? चौंकाने वाला बयान
Next articleउर्फी जावेद का चेहरा हुआ खराब