Bhopal bold women sale chai on station
Bhopal Railway Station Gets a Refreshing chai:

भोपाल रेलवे स्टेशन पर चाय बेचती महिलाओं की एक तस्वीर। Tea Service

भोपाल रेलवे स्टेशन पर चाय बेचती महिलाओं की एक तस्वीर।

Bhopal News: अब तक आप सभी ने ट्रेन का सफर करते समय पुरुषों की चाय बेचने की आवाज सुनी होगी। लेकिन अब भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhopal Railway Station) पर एक नई तस्वीर देखने को मिलेगी। यहां महिलाएं भी ट्रेन के अंदर और बाहर भागते हुए निडर होकर अपनी चाय की सेवाएं दे रही हैं।

इन महिलाओं में से अधिकांश शिक्षित और पढ़ी-लिखी हैं। B.tech , BE, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उन्हें इस तरह का काम करना पड़ रहा है। सरकार की ओर से उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। इसलिए वे खुद ही अपने लिए रोजगार का साधन खोज रही हैं।

इन महिलाओं का हौसला बढ़ाना और उन्हें सम्मान देना हमारा कर्तव्य है। जब भी हम भोपाल रेलवे स्टेशन पर जाएं, तो इन महिलाओं से चाय जरूर लें। इससे उन्हें आर्थिक रूप से मदद मिलेगी और वे अपना जीवन सम्मानपूर्वक जी सकेंगी।

इन महिलाओं के लिए यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। ट्रेन के अंदर और बाहर भागते हुए चाय बेचना आसान नहीं है। लेकिन ये महिलाएं अपनी मेहनत और लगन से इस चुनौती को पार कर रही हैं।

हम सभी को इन महिलाओं का समर्थन करना चाहिए। जब भी हम भोपाल रेलवे स्टेशन पर जाएं, तो इन महिलाओं से चाय जरूर लें। इससे हम उनकी मदद कर सकते हैं और उन्हें प्रेरित कर सकते हैं।

Previous articleमध्य प्रदेश में खुले में मांस, मटन और अंडे की बिक्री पर प्रतिबंध, क्या है विपक्ष का विरोध?
Next articleDONATE FOR DESH देश के लिए दान करें: कांग्रेस ने जनता से फंडिंग की अपील की