Bhopal Strike Updates
Bhopal Strike Updates: Petrol Pumps, Traffic Delays, Latest News

Bhopal Aaj Ki khabar, 01 जनवरी 2024 को, पेट्रोल पंपों के सामने लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं। यह लाइनें भारतीय न्याय संहिता की धारा 104(2) के विरोध में भोपाल के सभी ड्राइवरों की हड़ताल के कारण लगी हैं। इस धारा के तहत, यदि कोई व्यक्ति एक्सीडेंट करने के बाद घटनास्थल से भाग जाता है तो उसे 10 साल जेल एवं ₹500000 जुर्माना की सजा दी जाएगी। कमर्शियल व्हीकल के ड्राइवरों का कहना है कि, वह कानून के डर से नहीं बल्कि, पब्लिक के डर से भाग जाते हैं।

Bhopal Strike Updates- इस हड़ताल के कारण लोगों को पेट्रोल भरवाने में काफी परेशानी हो रही है। कई लोगों को घंटों तक लाइन में खड़ा होकर पेट्रोल भरवाने का इंतजार करना पड़ रहा है। प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और अनावश्यक परेशान न होने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि भोपाल जिले में पेट्रोल एवं डीजल की पर्याप्त आपूर्ति है।

लाइनों की लंबाई

लाइनों की लंबाई जगह-जगह अलग-अलग है। शहर के बाहरी इलाकों में लाइनें और भी लंबी हैं।

लाइन में खड़े लोगों की प्रतिक्रिया

लाइन में खड़े लोगों में से कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें हड़ताल के बारे में नहीं पता था। उन्हें जब पता चला कि हड़ताल के कारण पेट्रोल की सप्लाई बाधित हो सकती है तो उन्होंने जल्दी से पेट्रोल भरवाने का फैसला किया। कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें हड़ताल के बारे में पता था, लेकिन उन्हें नहीं लगा था कि यह हड़ताल इतनी बड़ी होगी।

प्रशासन की कार्रवाई

प्रशासन ने हड़ताल के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि यदि कोई हड़ताली ड्राइवर आवश्यक सेवाओं को बाधित करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

भविष्य की संभावनाएं

हड़ताल कितने दिनों तक चलेगी, यह अभी स्पष्ट नहीं है। हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि हड़ताल जल्दी खत्म होने की संभावना नहीं है।

Previous articleMP News मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने खरगोन में 182 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया
Next articleमध्य प्रदेश हड़कंप: ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से पलड़ा झुका, जानें नए हिट-एंड-रन कानून की कहानी