यूपी में 74 सीट जीतेगी भाजपा – अमित शाह

0
14
Amit Shah

भाजपा का दो दिवसीय अधिवेशन में बोले अमित शाह
नई दिल्ली, भाजपा का दो दिवसीय अधिवेशन शुक्रवार से दिल्ली में शुरू हो गया। लोकसभा चुनाव के पहले हो रहे अधिवेशन में देशभर से भाजपा के दिग्गज नेता जुटे हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रामलीला मैदान में भाजपा कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरते हुए कहा कि 2019 का चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है।


उप्र में सपा-बसपा गठबंधन पर शाह ने कहा कि एक दूसरे का मुंह न देखने वाले आज हार के डर से एक साथ आ गए हैं, वो जानते हैं कि अकेले मोदी को हराना मुमकिन नहीं है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में 50प्रतिशत की लड़ाई है।

भाजपा के पास उप्र में 73 सीटें हैं, अगले चुनाव में 74 लाएंगे। शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के संघर्ष की तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा को पहुंचाने के लिए अटल जी और आडवाणी जी की जोड़ी ने जो संघर्ष किया, ऐसा संघर्ष शायद ही कभी हुआ हो। शाह ने कहा-दो विचारधाराएं आमने-सामने खड़ी हैं। 2019 का युद्ध (चुनाव) सदियों तक असर छोडऩे वाला है और इसलिए मैं मानता हूं कि इसे जीतना बहुत अहम है।


कांग्रेस ने अटकाया मंदिर का काम अमित शाह ने कहा, कांग्रेस राम मंदिर निर्माण में रोड़े अटकाने का काम कर रही है। भाजपा चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं हैं। हम प्रयास कर रहे है कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की जल्द से जल्द सुनवाई हो, लेकिन कांग्रेस आड़े आ रही है।

भगोड़ों को पकड़ लाएगा चौकीदार

शाह ने कहा कि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या इन सबको लोन कांग्रेस के शासन में दिए गए, तब उनको भागने की जरूरत नहीं हुई। लेकिन जब चौकीदार सत्ता में आया तो इन्हें डर पैदा हुआ और वो बाहर भागे। इन सब चोरों को चौकीदार ही पकड़ कर लाएगा।