मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने जन्मदिन पे क्या मांगा जानिए

0
28
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने जन्मदिन पे क्या मांगा जानिए

केजरीवाल को जन्मदिन उपहार में चाहिए कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीमीटर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) का आज (रविवार) जन्मदिन है। हालांकि इस बार उन्होंने जन्मदिन न मनाने का फैसला किया है। फिर भी वह अपने समर्थकों से जन्मदिन उपहार लेने को राजी हैं। उन्होंने उपहार के रूप मेंकोरोना रोगियों के उपचार में काम आने वाला ऑक्सीमीटर दान देने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं जन्मदिन नहीं मना रहा हूं। इसलिए आप लोगों को केक नहीं खिलाऊंगा, लेकिन आप लोगों से मुझे गिफ्ट चाहिए और वह गिफ्ट यही है कि जो लोग जितने ऑक्सीमीटर आम आदमी पार्टी को दान कर सकते हैं, दान कीजिए।

केजरीवाल ने कहा

कुछ लोग पहले ही ऑक्सीमीटर दान करने के लिए आगे बढ़कर आए हैं। इनमें अमृतसर से (Dr. Nijjhar)डॉ. निज्झर 500 ऑक्सीमीटर दान कर रहे हैं। इसी तरह मीना और अजय मित्तल 500, बेंगलुरू से मोहन दसारी 250 और लखनऊ के वैभव महेश्वरी 300 ऑक्सीमीटर दान दे रहे हैं। इसके अलावा भी बहुत से लोग ऑक्सीमीटर दान करने के लिए आगे आए हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने प्रशंसकों से इस असवर पर मुख्यमंत्री आवास न आने की अपील भी की है। उन्होंने कहा, मेरा जन्मदिन है, लेकिन मैं अपना जन्मदिन नहीं मना रहा हूं। कई लोग अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं देने के लिए घर पर आते हैं, तो आप सभी से विनती है कि कृपया मेरे घर नहीं आइएगा। आप इसका बुरा मत मानिएगा। आप अपने घर से ही मुझे आशीर्वाद और शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

केजरीवाल ने विभिन्न प्रदेशों के अपने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से कहा, जो लोग अपने-अपने गांव की, कॉलोनी की जिम्मेदारी ले सकते हैं, आगे बढ़कर जिम्मेदारी लीजिए और ऑक्सीजन जांच केंद्र अपने गांव व इलाके में शुरू कीजिए, ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। हमारे लिए एक-एक जान कीमती है।

मुख्यमंत्री ने कहा, सभी राज्य सरकारें बहुत अच्छा काम कर रही हैं और सभी सरकारें अपनी पूरी कोशिश कर रही हैं। हमारे इस पूरे अभ्यास के पीछे मकसद किसी की कमी निकालने का नहीं है, हमारा मकसद सिर्फ हाथ बढ़ाना और हाथ बंटाना है। हम सब मिलकर यह कोशिश करें कि हमारे अधिक से अधिक देशवासियों की जान बचाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here