कांग्रेस सांसद राम्या हरिदास ने भाजपा सांसद जसकौर मीणा पर मारपीट का आरोप लगाया
कांग्रेस सांसद राम्या हरिदास ने भाजपा सांसद जसकौर मीणा पर मारपीट का आरोप लगाया

New Dehli – अमित शाह के इस्तीफे की मांग पर हंगामे के बाद कांग्रेस सांसद राम्या हरिदास ने भाजपा सांसद जसकौर मीणा पर मारपीट का आरोप लगाया है।

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने पूछा कि क्या दलित महिला होने की वजह से उनके साथ ऐसा बार-बार होता है? दूसरी तरफ जसकौर मीणा ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि वह भी दलित महिला हैं।


लोकसभा अध्यक्ष को लिखित शिकायत में राम्या ने कहा, दो मार्च को दोपहर 3 बजे लोकसभा में बीजेपी सदस्य जसकौर मीणा ने मेरे साथ मारपीट की।’ उन्होंने सवाल किया, ‘क्या मेरे साथ ऐसा बार-बार इसलिए होता है क्योंकि मैं एक दलित और महिला हूं?’ राम्या ने कहा कि बीजेपी सांसद के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

बीजेपी सांसद जसकौर मीणा ने कहा, ‘आरोप झूठे हैं।

उन्होंने लोकसभा में बैनर खोला तो मेरे सिर पर लगा। मैंने उन्हें आगे बढ़ने को कहा। मैंने उन्हें धक्का नहीं दिया। यदि वह दलित शब्द का इस्तेमाल कर रही हैं तो मैं भी एक दलित महिला हूं।


दरअसल, लोकसभा में विपक्ष के सदस्यों ने दिल्ली में पिछले दिनों हुई हिंसा के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करते हुए भारी हंगामा किया और इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी सदस्यों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि लोकसभा में कांग्रेस सांसदों ने बीजेपी की महिला सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया और वह लोकसभा अध्यक्ष के सामने इस मुद्दे को उठाएंगी।


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस घटनाक्रम पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘हम सभी का प्रयास होना चाहिए कि सदन की मर्यादा को बनाये रखा जाए। जो कुछ भी आज सदन में हुआ, उससे मैं व्यक्तिगत रूप से काफी दुखी हूं। मैं ऐसी परिस्थिति में सदन नहीं संचालित करना चाहता।’ उन्होंने कहा कि सदन सभी का है, वरिष्ठ सदस्य सहित सभी विचार कर लें कि सदन की एक मर्यादा बन जाए और सदन ठीक से चले।

Previous articleछह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म व हत्या मामले में देर रात तक सुनवाई फैसला आज संभव
Next articleटाइगर-3 से एक बार फिर अपने प्रशंसकों का दिल बहलाएंगे सलमान