लोकसभा में विपक्ष पर रखी जा रहीं थी नज़र – मल्लिकार्जुन खड़गे

0
27
mallikarjun

National News – कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर एक आरोप लगाया हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा की विपक्ष लोकसभा में अफसरों के जरिए हम पर निगरानी कर रहा हैं।

उन्होने कहा की वे काफी देर से देख रहे हैं कि एक अफसर चर्चा के दौरान भाषणों को नोट कर रहा है और विपक्ष के सदस्यों की संख्या गिन रहा है। जिस पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से इस मामले में दखल देने की मांग की।

खड़गे के मुताबिक, उन्होंने जैसे ही इस मुद्दे को उठाया, वह अफसर सदन से बाहर निकल गया।

खड़गे ने सदन में पूछा, ”क्या ये निगरानी है? चर्चा को नोट करने वाला अफसर कौन है?” वहीं, स्पीकर ने कहा कि वे जहां बैठी हैं, वहां से अफसरों की गैलरी नहीं दिखती। लेकिन वे इस मामले की जांच कराएंगी। लेकिन दूसरी तरफ सरकार ने इस मामले से इंकार कर दिया हैं।

सरकार का पलटवार

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा की पूरा देश देखता है कि संसद में क्या हो रहा है। लोग ये भी देखते हैं कि संसद में कौन आंख मारता है और कौन क्या करता है। साथ ही उन्होंने कहा की संसद की कार्यवाही का सीधा प्रसारण होता है। वहीं दूसरी तरफ संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि अफसर उनके विभाग का है और वह अपनी ड्यूटी कर रहा है।