मेहज़ 40 सूट्स के साथ की थी शुरुआत, आज हैं भोपाल के मशहूर डिज़ाइनर

0
851
Junaid Khan - Designer
भोपाल समेत देश भर में चलता हैं जुनैद खान का नाम

Designer – आज कल हर कोई फैशन डिज़ाइनर बनना चाहता हैं।

लेकिन फैशन डिज़ाइनर बनना इतना आसान नहीं। एक अच्छा डिज़ाइनर बनने के लिए आपको कला की ज़रूरत होती हैं। जो शयद हर किसी में ना हो। लेकिन आज हम आपको जिस शख्स के बारे में बताने जा रहें हैं, उन्होंने शायद कभी ऐसा सोचा भी नहीं होगा की वो आज एक मशहूर डिज़ाइनर बन जाएंगे।

लेकिन अपनी कला, मेहनत और लगन के बाद आज वो इस मुखम पर हैं। जहां लोग उनको उनके काम और उनके नाम से जानते हैं। अगर आप लोग अभी तक इनको नहीं जानते हो तो अब जान लीजिए। क्योंकि ये बेहतरीन कलाकार कोई और नहीं बल्कि भोपाल के मशहूर डिज़ाइनर “जुनैद खान” हैं। जुनैद खान का अपना खुद का एक बुटीक हैं। जिसका नाम “Gilliters” हैं। अब जिस बुटीक के नाम में ही “Gilliters” हो, तो वो खुद भी “Gilliters” की तरह ही चमकेगा ये तो तय हैं।

हालही में डिज़ाइनर जुनैद खान ने “खबर आज की” से बातचीत करते हुए बताया की वो किस तरह इस मुखम तक पहुंचे। यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने क्या कुछ नहीं किया।

जुनैद खान ने बताया की उन्होंने पहले एक छोटे पैमाने पर अपना बिज़नेस शुरू किया था। जिस समय उन्होंने ये शुरू किया उस समय उनको काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। उन्होंने बताया की हर परेशानी, दिक्कतों का डट कर सामना किया। लेकिन कभी अस नहीं तोड़ी। इसके साथ ही उनको अल्लाह पर भी पूरा भरोसा था। इसी भरोसे के साथ आगे बढ़ते रहें। मेहनत करते रहें। और आज उस भरोसे का, उनकी मेहनत का सिला उनको मिला। इन सभी मुश्किलों से गुजरने के बाद वो आज एक बेहतरीन कलाकार के रूप में उभर कर सामने आए।

छोटे पैमाने पर की थी शुरुआत

Gilliters

सोच कर हैरानी होती हैं की जिस शख्स साल 2010 में उन्होंने इसकी शुरुआत महज़ 40 सूट के साथ की। वो आज हर सीजन में करीब 400 से अधिक सूट डिज़ाइन करते हैं। बता दे की 40 सूट के साथ अपने इस बिज़नेस को आगे बढ़ाने वाले जुनैद खान ने धीरे – धीरे अलग अलग वैरायटी के साथ अपने इस बिज़नेस को आगे बढ़ाया। और आज ये एक बड़े पेहमाने पर काम कर रहें हैं। इनके डिज़ाइन देश भर में फेमस हैं।

हर तरह की वैरायटी हैं मौजूद

variety

जुनैद खान ने बताया की वो हर तरह से वैरायटी में डील करते हैं। उनके पास हर वैरायटी मौजूद हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया की समय को देखते हुए और मार्किट के फैशन को देखते हुए भी वो काम करते हैं। जुनैद खान ने बताया की वो कॉटन, सिंथेटिक, शिफॉन, जॉर्जेट के अलावा डिज़ाइनर सूट की वैरायटी भी रखते हैं।

कई सेलिब्रिटीज लेती हैं यहां से डिज़ाइनर सूट

Junaid khan with Ratna Pathak

डिज़ाइनर जुनैद खान सिर्फ भोपाल में ही नहीं बल्कि भोपाल के बाहर भी मशहूर हैं। इनके बुटीक में आम लोग तो आते ही हैं। इसके अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री की सेलिब्रिटीज भी जुनैद खान के डिज़ाइनर सूट पहनना पसंद करती हैं। जुनैद खान के बुटीक से अब तक कई सेलेब्रटीज़ डिज़ाइनर सूट्स ले जा चुकी हैं। इन सेलेब्रिटीज़ में रत्ना पाठक, मीरा अली, इसके अलावा जावेद जाफरी की पत्नी हबीबा जाफरी भी इनके बुटीक के डिज़ाइनर सूट की शौकीन हैं।

Contact No – 9893153040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here