Madhya Pradesh में रोजगार बढ़ोतरी के सार्थक प्रयास करने वाले जिले पुरस्कृत होंगे : शिवराज

0
37
employment in Madhya Pradesh
Madhya Pradesh में रोजगार बढ़ोतरी के सार्थक प्रयास करने वाले जिले पुरस्कृत होंगे : शिवराज
Breaking news

मध्य प्रदेश में रोजगार (employment in Madhya Pradesh)के अवसर बढ़ाने के लिए व्यवस्थित और सार्थक प्रयास करने वाले जिलों को सरकार द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। यह ऐलान शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रमुख अधिकारियों की वीडियो कॉफ्रेंसिंग में किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्ट्रीट वेण्डर्स कल्याण योजना और स्व-सहायता समूहों के माध्यम से लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने और आय का साधन मजबूत बनाने के प्रयास भी बढ़ाए जाएं।

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप जनता के सामने गुरुवार को ही रखा गया है। यह रोडमैप प्रदेश को आगे ले जाने का ठोस कदम है। रोजगार बढ़ने के जिस जिले में बेहतर प्रयास होंगे उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने अधिकारियों को कहा कि, प्रदेश की जनता के कल्याण और उनके भविष्य को बेहतर बनाने का प्रयास करें। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। मासिक लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करें और प्रदेश को देश में प्रथम स्थान पर लाने का प्रयास करें।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान, ज्वार और बाजरा की खरीदी के संबंध में कलेक्टर्स से चर्चा की और कहा कि मध्यप्रदेश के किसानों के परिश्रम से रिकार्ड गेहूं का उत्पादन हुआ था। राज्य सरकार ने उपार्जन कार्य की सभी व्यवस्थाएं जमाई। इसके फलस्वरूप रिकॉर्ड उपार्जन हुआ। इसी तरह धान, ज्वार और बाजरा की खरीदी का कार्य सुनिश्चित करना है।

मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि खाद्य पदार्थों में मिलावट कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मिलावटखोरों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। आम जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। वहीं किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ देने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here