देश के कई इलाकों पर महसूस किये गए भूकंप के झटके, लोगों में मची हलचल

0
38
Bihar And Other Places - Earthquake Hits
बिहार समेत कई जगहों पर लगे भूकंप के झटके

Earthquake – बुधवार सुबह देश के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए हैं।

बताया जा रहा हैं की बिहार समेत पश्चिम बंगाल, असम और नागालैंड में भी इसके झटके लगे हैं। वहीं इस से पहले जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। बता दे की आसाम के कोकराझार में इस भूकंप की तीव्रता 5.5 नापी गई। जबकि जम्मू एवं कश्मीर में इसकी तीव्रता 4.6 नापी गई हैं। खबरों की माने तो किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं हैं।

भूकंप का झटका महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकलने लगे। बताया जा रहा है कि असम का कोकराझार भूकंप का केंद्र था। इसके अलावा बिहार के साथ-साथ, पश्चिम बंगाल के कूच बेहर, अलीपिरदौर, दार्जलिंग में झटके महसूस किये गये हैं। खबर हैं की ये भूकंप 10.20 मिनट पर आया। जिसकी गहराई 13 किलोमीटर नापी गई हैं।

इसके अलावा हरियाणा के झज्जर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

बताया जा रहा हैं की हरियाणा के झज्जर में सुबह 5.43 बजे भूकंप के झटके लगे। भूकंप के झटके लगते ही लोगो में दहशत का माहौल बना हुआ हैं। हरियाणा के झज्जर में लगे झटकों की तीव्रता 3.1 नापी गई हैं।

वहीं इस से पहले 10 सितंबर यानी रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ और दिल्ली सहित समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं। इस के अलावा रविवार को ही हरियाणा के झज्जर जिले में झटके महसूस किए गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here