तमिलनाडु में कोरोनावायरस के कारण हुई पहली मौत

0
13
first death due to corona virus in tamil nadu
first death due to corona virus in tamil nadu
=

तमिलनाडु में कोरोनावयरस (corona virus) (Tamil Nadu )के चलते पहली मौत होने की खबर आई है। मदुरई में इस महामारी (कोविड-19) के कारण पहली मौत होने की पुष्टि हुई है।

मदुरई निगम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उन व्यक्तियों की जांच करने की प्रक्रिया में जुटी हुई है, जो 54 वर्षीय (54 year old man) इस मृत व्यक्ति के संपर्क में आए थे।

एक ट्वीट में स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ( C. Vijayabaskar ) ने कहा कि कोविड-19 पॉजिटिव शख्स का निधन राजाजी हॉस्पिटल में हुआ है।

विजयभास्कर ने कहा कि मरीज पिछले काफी लंबे समय से स्टेरॉइड डिपेंडेंट क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज (सीओपीडी) के साथ-साथ अनियंत्रित मधुमेह व हाइपरटेंशन से पीड़ित था।

इस बीच, मदुरई के जिलाधिकारियों ने बताया कि मृत व्यक्ति एक ठेकेदार था और एक मस्जिद समिति में पदाधिकारी भी था।

मृत व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की सूची उनके परिवारवालों की मदद से तैयार की गई है, जबकि शख्स की बीवी औरर बच्चे को अलग रखा गया है।

विजयभास्कर ने यह भी कहा कि मधुमेह, हाइपरटेंशन, प्रतिरक्षादमन जैसी बीमारियों में कोविड-19 के होने का खतरा ज्यादा बना रहता है, ऐसे में जिनमें इन बीमारियों के लक्षण हैं, उन्हें अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।

राज्य में फिलहाल कोविड-19 से संक्रमित 18 मरीज हैं। एक व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक की मौत हो गई है, अब कुल मरीजों की संख्या 16 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here