Hamas major attack on Israel, Hamas fired more than 150 rockets in half an hour
Hamas major attack on Israel, Hamas fired more than 150 rockets in half an hour

Hamas major attack on Israel : हमास के आतंकवादियों ने कहा कि उन्होंने शनिवार रात इजराइल पर फिर से रॉकेट से हमला किया और करीब 30 मिनट में 150 से ज्यादा रॉकेट दागे.इजरायल के लिए परेशानी का सबब यह है कि उसके कई शीर्ष कमांडर सहित एक मंत्री के रिश्तेदार को हमास ने बंदी बना लिया है. इससे पहले, एक प्रमुख यहूदी अवकाश के दौरान शनिवार सुबह को एक अभूतपूर्व अप्रत्याशित हमले में हमास के चरमपंथियों ने गाजा पट्टी के निकट इजराइली शहरों पर हजारों रॉकेट दागे और वहां दर्जनों लड़ाके भेजे, जिसमें कम से कम 200 लोग मारे गए हैंl इज़राइल इस समय हमास के साथ युद्ध में है और उसने घोषणा की है कि वह जवाबी कार्रवाई में गाजा पर हवाई हमले करेगा।

हमला शुरू होने के कुछ घंटों बाद, हमास के आतंकवादियों ने कई इजरायली इलाकों पर गोलीबारी जारी रखी। इस हमले से इजराइल सदमे में था. इज़राइल की राष्ट्रीय आपातकालीन सेवा ने कहा कि कम से कम 200 लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। जिससे यह इजराइल में पिछले कुछ वर्षों में सबसे घातक हमला बन गया है. इसके अलावा, अज्ञात संख्या में इजराइली सैनिकों और नागरिकों को पकड़कर गाजा में ले जाया गया हैl

गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा पट्टी में इजरायली जवाबी हमलों में कम से कम 232 लोग मारे गए हैं और कम से कम 1,610 घायल हुए हैं।

Previous article2024 में क्या Priyanka Gandhi बन सकती हैं- PM Face
Next articlePresident Biden Condemns Terrorist Attacks in Israel