India legal news
Bilkis Bano rape case , Maulana Mahmood Asad Madani also welcomed the decision of the Supreme Court.

India legal news– बिलकिस बानो मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला एक ऐतिहासिक फैसला है. यह फैसला कानून और न्याय के शासन की जीत है।’ यह निर्णय यह संदेश देता है कि किसी भी परिस्थिति में न्याय से समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

गुजरात सरकार ने बिलकिस बानो से रेप (Bilkis Bano Rape Case) करने वाले 11 कैदियों की सजा रद्द कर दी थी. यह फैसला राजनीति से प्रेरित था. सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को पलट दिया. यह निर्णय सरकारों को संदेश देता है कि वे राजनीतिक लाभ के लिए कानून के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते।

बिलकिस बानो मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य है. इस फैसले से देश में न्यायपालिका की स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी.

मौलाना अरशद मदनी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और उम्मीद जताई कि यह फैसला भविष्य के लिए एक मिसाल बनेगा. उनके अनुसार यदि सरकारें अपने राजनीतिक हितों के कारण अदालत द्वारा दोषी ठहराए गए अपराधियों को माफ करने लगें तो देश में कानून और न्याय की स्थिति क्या होगी?

मौलाना महमूद असद मदनी ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि यह कानून के शासन और न्याय की जीत है और यह स्पष्ट संदेश देता है कि किसी भी परिस्थिति में न्याय से समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

बिलकिस बानो मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला एक अहम फैसला है. इस यह फैसला देश में न्याय की स्थिति को मजबूत करने में मदद करेगा।

Previous articleअखिलेश यादव सीट बंटवारे पर फैसला लेने से पहले नेताओं से करेंगे विचार-विमर्श
Next articleउमा भारती का ऐतिहासिक बयान: “राम सबके हैं, मंदिर में सभी का स्वागत