Imran Khan said india-pak relation will improve after election
इमरान ने गुरुवार को कहा कि आगामी आम चुनावों के बाद भारत-पाक रिश्तों में होगा सुधार

इस्लामाबाद – पाकिस्तान ने शांति और प्रगति की राह में पहला कदम बढ़ाया है। यह कहना है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का। इमरान ने गुरुवार को कहा कि आगामी आम चुनावों के बाद भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ उनके देश के संबंध बेहतर होंगे। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद दोनों देशों के संबंधों में और तनाव आ गया। इमरान खान ने यहां एक समारोह में वीजा सुधारों की घोषणा करते हुए कहा कि पाकिस्तान को विश्वास है कि उसने शांति और प्रगति की राह में पहला कदम बढाया है।

पर्यटकों और निवेशकों का आकर्षित करने के प्रयासों के तहत ऑनलाइन वीजा सहित अन्य महत्वपूर्ण सुधारों की घोषणा करते हुए खान ने कहा, ‘उनके चुनावों के बाद, भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ पाकिस्तान के संबंध बेहतर होंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे सभी पड़ोसियों के साथ बेहतर संबंध होंगे और शांतिपूर्ण पाकिस्तान समृद्ध पाकिस्तान होगा। भारत में आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में होने हैं। चुनाव परिणाम की घोषणा 23 मई को होगी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने ट्वीट किया है कि नई ई-वीजा सुविधा 175 देशों के यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। खान ने कहा कि ये सुधार देश को 60 के दशक में ले जाएंगे जब पाकिस्तान तेजी से प्रगति कर रहा था। उन्होंने कहा कि यह खुले देश की दिशा में पहला कदम है, नया पाकिस्तान के लिए।

Previous articleट्रंप को आदर्श मानता है न्यूजीलैंड का शूटर, व्हाइट सुप्रीमैसी की थी सनक
Next articleSupreme Court ने 21 नेताओं की याचिका पर चुनाव आयोग को थमाया नोटिस