PK PM Imran khan ने दोहरे नागरिकता वाले व्यक्ति के सार्वजनिक पद पर होने की आलोचना को गलत बताया

0
6
Imran Khan termed criticism of a double
Imran Khan termed criticism of a double citizenship as public

Pakistan News पाकिस्तान में सार्वजनिक पद पर दोहरे नागरिकता(double citizenship person) वाले व्यक्ति के आसीन होने की आलोचना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के उत्थान के लिए विदेशों में रह रहे पाकिस्तानी विशेषज्ञों और पेशेवरों के संसाधन पूल की मदद लेने की आवश्यकता पर जोर दिया।

मैं नहीं जानता कि लोग यह क्यों कहते हैं कि दोहरे नागरिकता वाले लोगों को कोई सार्वजनिक पद नहीं मिल सकता और वे मंत्री नहीं बन सकते हैं और वे (लोग) हर दूसरे दिन कोर्ट क्यों जाते हैं।

खान ने रोशन पाकिस्तान डिजिटल अकाउंट शुरू करने के कार्यक्रम के दौरान अपने विचार साझा किए। रोशन पाकिस्तान डिजिटल अकाउंट एक सुविधा है, जो पाकिस्तान में करोड़ों नॉन-रेसीडेंट पाकिस्तानियों को फंड ट्रांसफर, बिल भुगतान और निवेश गतिविधियों के लिए इनोवेटिव बैंकिंग समाधान प्रदान करेगी।

उन्होंने आगे कहा, हमारे पास उनसे (विदेशी पाकिस्तानी) बड़ी संपत्ति नहीं है। सर्वश्रेष्ठ दिमाग, पेशेवर और उद्यमी देश से बाहर रह रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, जब हम देश में (अनुकूल) स्थितियां बनाएंगे, तो यह बड़ा संसाधन पूल देश में वापसी कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि जब उन्होंने शौकत खानम मेमोरियल अस्पताल की स्थापना की थी, तो इसने विदेशी पाकिस्तानी विशेषज्ञों के लिए एक अवसर पैदा किया और वे लौट आए और अस्पताल चला भी रहे हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों की दोहरी नागरिकता की धारणा की हाल में आलोचना की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here