married women cheat to their husbands

एक्ट्रा मैरीटल डेटिंग एप ग्लीडन के सर्वेक्षण में हुआ खुलासा

एक्सट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप ग्लीडेन ने मंगलवार को बताया कि उसने एक सर्वे में पाया कि भारत में 10 में से 7 महिलाएं अपने पति को धोखा देती हैं, क्योंकि वे घरेलू कामों में हिस्सा नहीं लेते हैं। कई महिलाओं ने अपने साथियों को सिर्फ इसलिए धोखा दिया, क्योंकि उनकी शादी नीरस हो गई थी। ग्लीडेन नाम के इस डेटिंग ऐप का भारत में 5 लाख से अधिक लोग उपयोग करते हैं और इस ऐप ने ‘महिलाएं अडल्टरी यानी व्यभिचार क्यों करती हैं’ शीर्षक से एक सर्वेक्षण करवाया जिसमें खुलासा हुआ कि बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों में ऐसी महिलाओं की संख्या सबसे अधिक है, जो अपने पतियों को धोखा देती हैं।

ग्लीडेन में मार्केटिंग एक्सपर्ट सोलेन पैलेट ने बताया 10 में से 4 महिलाओं का मानना है कि अजनबियों के साथ मौज-मस्ती के बाद उनके जीवनसाथी के साथ उनका रिश्ता और अधिक मजबूत हुआ है। 5 लाख भारतीय ग्लीडन यूजर्स में से 20 फीसदी पुरुषों और 13 फीसदी महिलाओं ने अपने जीवनसाथी को धोखा देने की बात स्वीकार की।

ग्लीडन ऐप को 2009 में फ्रांस में लॉन्च किया गया था।

ग्लीडेन 2017 में भारत में आया और महज 2 साल के अंदर भारत में इसके 30 प्रतिशत सदस्य हैं। इनमें 34 साल से 49 साल के बीच की विवाहित महिलाएं शामिल हैं। ग्लीडेन यूज करने वाली लगभग 77 प्रतिशत भारतीय महिलाओं ने इस बात को माना कि उनके अपने पति को धोखा देने का कारण यह था कि उनकी शादी नीरस हो गई थी और शादी से बाहर एक साथी को खोजने से उन्हें अपने जीवन में उत्साह का अहसास हुआ। सर्वेक्षण से यह भी पता चला है कि भारत में, पारंपरिक विवाह में फंसे समलैंगिक लोगों को भी बढ़ती संख्या में अपने लिए इस ऐप की मदद से साथी मिल रहे हैं।

Previous articleश्रीलंका में सुरक्षा बलों ने आतंक विरोधी ऑपरेशन शुरू किया, अमेरिका दे रहा जांच में सहयोग
Next articleएनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर मर्डर केस में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार