इंदौर में 70 सैंपल में से 8 निकले पॉजिटिव

0
45
Indore breaking news 70 samples of corona virus 8 positive
Indore breaking news 70 samples of corona virus 8 positive

इनमें से 7 इंदौर के और एक उज्जैन का मरीज

Bhopal & Indore – प्रदेश में कोरोना वायरस (corona virus )पॉजिटिव की संख्या रोजाना बढती ही जा रही है। रविवार को इंदौर शहर में जांच के लिए भेजे गए 70 सैंपल में 8 पॉजिटिव निकले हैं। इन 8 पॉजिटिव (8 positives) मरीजों में 7 इंदौर (7 from Indore) के और एक उज्जैन (1 is from ujjain ) का मरीज शामिल है। कल मिले आठ मरीजों में एक बॉम्बे हॉस्पिटल, 6 मरीज एमआटीबी अस्पताल और एक माधव नगर अस्पताल उज्जैन में भर्ती है।

इनमें से तीन मरीजों की ही कांटेक्ट हिस्ट्री मिली है

बाकी किसी भी मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिल पाई है। पॉजिटिव मरीजों में एक अहिल्या पलटन, एक आजाद नगर, एक रवि नगर, एक नार्थ हाथीपाला, एक एमआर 9 रोड पर स्थित सांईराम कॉलोनी से 3 मरीज मिले हैं। अब तक मिले 32 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में उज्जैन के 5 मरीज और इंदौर के 27 मरीज शामिल हैं।

पॉजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग से कॉन्टेक्ट्स के सैंपल की अधिकता का समयबद्ध प्रबंधन हेतु कल सैंपल को एम्स भोपाल की लैब में जांच हेतु भेजे गए थे। सर्दी-खांसी की ओपीडी को एमवाय अस्पताल की नई ओपीडी ब्लॉक के भूतल पर संचालित किया गया है। एमआरटीबी अस्पताल (MATB Hospital ) मे निजी अस्पताल में भर्ती 12 मरीजों में से 9 मरीजों को शिफ्ट किया जा चुका है।

जिसमें बॉम्बे अस्पताल से 3 मरीज़, सीएचएल, अस्पताल 3, अरिहंत अस्पताल 2, सुयश अस्पताल 1 को शिफ्ट किया गया। बॉम्बे अस्पताल में भर्ती एक पॉजिटिव मरीज के वेंटिलेटर पर होने से उस मरीज को शिफ्ट नहीं किया गया। रविवार को एमआरटीबी अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित किया गया हैं जिसमे सिर्फ पॉजिटिव मरीज़ों को भर्ती किया जाएगा।

शहर के निजी अस्पतालों में से सभी मरीजों को एमआरटीबी शिफ्ट किया गया है। ऐसे सभी मरीज जिन्हें गंभीर श्वास से संबंधित बीमारी है लेकिन जो कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं, ऐसे मरीज़ों को चेस्ट वार्ड ब्लॉक में रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here