Is Salman Khan's career as a lead hero over?
Is Salman Khan's career as a lead hero over?

समय परिवर्तन शील है। वक्त के साथ स्वयं को बदलना पड़ता है। माना कि आप अभिनय के सिकंदर हैं। पर वक्त का तकाजा कुछ और है। Actor’s हों या फिर Actress आप मानें या ना मानें, एक निश्चित अवधि के बाद आप Outdated हो जाते हैं। बालिवुड के जाने माने Actor सलमान खान को भला कौन नहीं जानता । अपनी बेजोड़ अदाकारी के लिए वे मशहूर हैं।

तानाशाही वाली प्रवृत्ति

सलमान खान एक ऐसे मंजे हुए अभिनेता रहे हैं, जो आसानी से‌ किसी भी Script को पहचान लेते थे । Film का Scripts कितना दमदार है, भला उनसे‌ बेहतर कौन जान सकता था । तो सलमान से आखिर वो कौन सी गलतियाँ हुई जो अचानक से इनके films Career में बदलाव आने ‌प्रारंभ हो गये । माना की सलमान‌ में एक अच्छी Film को पहचानने की काबिलियत है। क्योंकि वे एक Script’s Writer की संतान हैं। लेकिन इस सत्य से भी आप इंकार नहीं कर सकते कि वो स्वयं कोई पटकथा लेखक नहीं हैं। वर्तमान समय में सलमान खान Film making के हर पड़ाव में बखूबी Interfere कर रहे हैं। जिसके फलस्वरूप ये घाटे का सौदा करने के लिए विवश हैं। सलमान खान गीत लिखना‌ चाहते हैं। Film की संगीत को अपने अनुसार ढालना चाहते हैं । Film की Script भी‌ लिखने का प्रयास

करते हैं। जबकी यह सब‌ इनका काम नहीं है। एक साथ कई नावों में सवार होने की लालसा अक्सर नाविक को डुबो भी सकती है। पर उन्हें इन सब‌की फिक्र ही कहाँ है।

Career के अंतिम पड़ाव पर

ऐसा लगता है, मानो BIG BOSS के BOSS अपनी Films में भी BOSS ही बने रहना चाहते हैं । सलमान खान यह भी Decide करते हैं, कि उनकी Films में कौन सी Scripts होनी चाहिए । Film’s में कौन कौन से Dance Steps होने चाहिए । कौन सी संगीत होनी चाहिए । सिर्फ इतना ही‌ नहीं सलमान खान Films का‌ Directions भी खुद ही करना चाहते हैं । सलमान‌ का कोई अच्छा और सच्चा दोस्त भी नहीं है,जो उनकी खामियों को उन्हें गिना सके ।

सलमान अब उम्र की ढलान पर

सलमान खान का Career वांटेड ( 2009 ) के साथ शुरु हुआ और राधे के साथ खत्म भी हो गया । खत्म का अर्थ यह कदापि नहीं है कि सलमान का Career ही खत्म हो गया । दरअसल, सलमान खान का Hero के रूप में Career खत्म हो गया ।

Previous articleUS Free Web Hosting and Domains Service Provider Companies Name’s
Next articleConflict between Israel and Hamas escalates: Hezbollah mortar attack, Israeli artillery fire, and Gaza Strip hostage crisis