शपथ के बाद प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे – इमरान खान

0
87
Imran Khan - Islamabad
शपथ के बाद हफ्ते में चार-पांच दिन पंजाब भवन में रहेंगे इमरान खान

Islamabad- पिछले माह पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी ने सबसे ज्यादा 115 सीटें जीती हैं।

हालांकि, उन्हें सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत नहीं मिल पाई थी। लेकिन इमरान ने छोटे दलों और निर्दलीयों विजयी प्रत्याशियों के सहयोग से सरकार बनाने का दावा किया है। बता दे की अब तक शपथ ग्रहण समारोह की तारीख अब भी तय नहीं है लेकिन पीटीआई चाहती है कि यह 14 या 15 अगस्त हो।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान प्रधानमंत्री अपने वादे के मुताबिक प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हफ्ते में चार-पांच दिन पंजाब भवन में मुख्यमंत्री एनेक्सी (सौध) में रहेंगे। सप्ताहांत में बानीगाला में स्थित अपने निजी आवास में रहेंगे। इमरान खान ने इसका ऐलान चुनाव में जीत के बाद ही कर दिया था। की वह प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे और इस आवास के बारे में उनकी पार्टी बाद में फैसला करेगी.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के शीर्ष नेता नईम उल हक ने कहा कि प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद खान पंजाब भवन में मुख्यमंत्री सौध में रहेंगे। हक ने कहा कि पंजाब भवन खान साहब के रहने के लिए मुनासिब है और यह प्रधानमंत्री कार्यालय से ज्यादा दूर भी नहीं है। हक ने कहा कि खान नहीं चाहते हैं कि उनकी वजह से यातायात को रोका जाए और शहर के निवासियों को कोई परेशानी हो.

हक़ ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के साथ कई बार चर्चा की है और वह बंदोबस्त को लेकर विश्वस्त हैं। इमरान खान के बानीगाला आवास पर इस्लामाबाद यातायात पुलिस और रेंजर्स समेत सुरक्षा बल तैनात किए जा चुके हैं। बताते चले कि पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली के 272 सीटों में से 270 के लिए चुनाव हुए थे। इसके अलावा नेशनल एसेंबली की 62 सीटें आरक्ष‍ित हैं। स्पष्ट बहुमत के लिए इमरान खान को नेशनल असेंबली के कुल सदस्यों के कम से कम 51 प्रतिशत वोटों की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here