Lambretta electric Scooter India Debut At 2020 Auto Expo
Lambretta electric Scooter

काफी समय से स्कूटर बनाने वाली कंपनी लंबरेटा की भारतीय बाजार में वापसी की खबरें आ रही हैं।

कंपनी ने पिछले साल अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर (Lambretta electric) भारत में लांच करने की घोषणा की थी। इटली के मिलान शहर में चल रहे इक्मा 2019 ऑटो शो में लंबरेटा ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया। कंपनी ने अपना फ्लैगशिप मॉडल कॉन्सेप्ट पेश किया। इस मॉडल को जी325 स्पेशल नाम दिया गया है। खबरें हैं कि कंपनी यह स्कूटर भारत में ऑटो एक्स्पो के दौरान पेश कर सकती है। इस स्कूटर का डिजाइन इसके कान्सेप्ट पर आधारित होगा।

जी 325 में इंटरचेंजेबल साइड पैनल दिए गए हैं।

यह स्कूटर ‘फुल राइडर इंटरफेस’ दिया गया है। स्कूटर में स्मार्ट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस स्कूटर के फुट बोर्ड में लंबरेटा के लोगो की शेप में लाइट दी गई है। जब राइडर स्कूटर की तरफ बढ़ता है तो यह लाइट खुद जल जाती है।स्कूटर में बड़े बड़े बॉडी पैनल्स दिए गए हैं। स्कूटर में इंटिग्रेटेड टर्न इंडिकेटर जैसे मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं। कॉन्सेप्ट में जे-जॉन डिस्क ब्रेक्स का इस्तेमाल दोनों छोर पर किया गया है।

इतना ही नहीं लंबरेटा की इंटरनेशनल पेरेंट कंपनी इनोसेंटी के मुंबई में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू करने की भी खबरें आ रही थी। कंपनी भारत में ऑरिजनल लंबरेटा प्रॉडक्ट लाने की तैयारी कर रही थी। यहीं से आस पास के देशों में प्रॉडक्ट सप्लाई करने की योजना थी। इक्मा 2019 में कंपनी ने बताया कि इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और मोटरसाइकल पर फोकस कर रही है। इसके अलावा कंपनी हाइड्रोजन को फ्यूल की तरह इस्तेमाल करने वाली टेक्नॉलाजी में भी निवेश कर रही है।

Previous articleरात में पूरी नींद नहीं लेने से हो सकती है दिल की बीमारी
Next articleमोबाइल और इंटरनेट से आ रही बच्चों के सामाजिक कौशल में कमी