Mama Darbar
मामा दरबार में समस्याओं की गठरी लेकर पहुंच रहे लोग, शिवराज दे रहे आश्वासन

MP News । बादलों से घिरा आसमान, फिजाओं में घुली ठंडक, मुश्किल से नजर आता करीब का नजारा… ऐसे खराब मौसम में भी “मामा घर” पर आने वालों के उत्साह और उम्मीदों में कमी नहीं थी। सैंकड़ों की तादाद में पहुंचे लोग अपनी समस्याएं बयां करते जा रहे थे। मामा शिवराज धैर्य और गंभीरता से इनको सुनते भी जा रहे थे, साथ मौजूद अफसरों को निर्देश भी देते जा रहे थे। मुलाकात, बात, सेल्फी के साथ इन लोगों को रुखसत से पहले चाय की चुस्कियां लेने का मौका भी यहां दिया जा रहा था।

Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

नजारा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan ) के नए ठिकाने बी 8 के हैं, जिसे अब नया नाम मामा का घर दे दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से शुरू किए गए शिवराज के जनता दरबार में हर दिन सैंकड़ों लोग पहुंच रहे हैं। अपनी अलग अलग समस्याओं के साथ आने वालों को पूर्व मुख्यमंत्री संतोषजनक जवाब के साथ लौटा रहे हैं। यहां आने वालों में महिलाएं, युवा, बुजुर्ग, किसान, मजदूर सभी तरह के लोग शामिल हैं।

मामा दरबार

एक माह से बंद है बिजली

मामा घर पहुंचे अयोध्या नगर की महिलाओं के समूह ने अपने शिवराज भैया से शिकायत की, कि उनके इलाके में करीब एक माह से बिजली बंद है। हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर स्थित इस झुग्गी बस्ती में डेढ़ सौ से ज्यादा लोग रह रहे हैं। शिवराज ने तत्काल कलेक्टर को कॉल कर इन गरीबों की समस्या का समाधान करने के लिए कहा। इसी दरबार में पहुंची एक महिला ने अपनी बिटिया के विवाह समारोह में शिरकत की गुजारिश के साथ इन्विटेशन कार्ड शिवराज को सौंपा। उन्होंने आमंत्रण स्वीकार किया और आयोजन में शामिल होने के लिए आश्वस्त किया। इसी भीड़ में एक युवा अपनी अनुकंपा नियुक्ति का आवेदन लिए भी खड़ा था। पूर्व सीएम ने अधिकारियों को इस मामले को गंभीरता से लेने की हिदायत दी।

लगते रहे जिंदाबाद के नारे

करीब डेढ़ दो घंटे चलने वाले इस मुलाकात दौर में बड़ी तादाद में बुदनी, रायसेन, विदिशा, सीहोर आदि के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। उत्साही कार्यकर्ता शिवराज जिंदाबाद के नारे बुलंद करते सुनाई दे रहे थे। अलग अलग टोलियों में आए कार्यकर्ता अपने साथ फूल मालाएं और पुष्प गुच्छ भी लेकर आए थे। विदा होने से पहले उन्होंने अपने नेता के साथ समूह फोटो भी खिंचवाया।

Previous articleगेट 2024 में धमाकेदार सफलता के लिए – आधिकारिक मॉक टेस्ट और पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र डाउनलोड करें!
Next articleBhopal Crime News-भोपाल में लुटेरों का पर्दाफाश, 35 लाख रुपये के साथ तीन गिरफ्तार