Maruti Suzuki ऑटो एक्सपो में करेगी बडा धमाका

0
40
Maruti Suzuki ऑटो एक्सपो में करेगी बडा धमाका
Maruti Suzuki

ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित करेगी 17 कारें


New Dehli Auto Expo – देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में बड़ा धमाका करने वाली है। कल मारुति सुजुकी ने बताया कि वह ऑटो एक्सपो में 17 कारें प्रदर्शित करेगी। इनमें एक कार मारुति फयूचुरो-ई इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी कॉन्सेप्ट है, जिसका ऑटो एक्सपो में ग्लोबल प्रीमियम होगा।

फ्यूचरो-ई कॉन्सेप्ट के अलावा कंपनी मारुति वितारा ब्रेझा और मारुति लगनीस के फेसलिफ्ट मॉडल को मोटर शो में पेश करेगी।

इनके अलावा कंपनी के पविलियन में जापान में आने वाली सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड, सिलेरियो, एस-प्रेसो, वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, अर्टिगा, एस-क्रॉस, सियाज एस और एक्सएल6 होंगी। मारुति सुजुकी की इन 17 कारों में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र फ्यूचरो-ई इलेक्ट्रिक कूप स्टाइल कॉन्सेप्ट कार होगी। यह कॉन्सेप्ट भारत के लिए कंपनी की नई ग्लोबल डिजाइन लैंग्वेज को दिखाएगा। वहीं, विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट कंपनी की बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है।

इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है।

कंपनी ने कहा है कि अपडेटेड ब्रेजा फ्रेश लुक में आएगी। साथ ही इसमें बीएस6 कम्प्लायंट पेट्रोल इंजन मिलेगा। दूसरी ओर, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी अपनी ऑफ-रोड एसयूवी जिम्नी को भी प्रदर्शित करेगी, जो कंपनी की इन 17 कारों में शामिल है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि मारुति भारतीय बाजार में अपनी यह शानदार एसयूवी बिक्री के लिए उतारेगी या नहीं। कंपनी सूत्रों की मानेत तो ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी का पूरा जोर ग्रीन मोबिलिटी पर होगा और कंपनी इस मोटर शो में इलेक्ट्रिक, सीएनजी और हाइब्रिड कारों को शोकेस करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here