ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में कोरोना केस बढ़ने से मास्क लगाना हुआ जरूरी

0
13
Victoria state in australia
Masking mandatory due to increase in corona case in Victoria state of Australia

कोविड-19 के कहर से ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया राज्य भी अझूता नहीं रहा है

यहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में एक दिन की राहत के बाद अगले दिन बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आए।

संक्रमण को देखते हुए मेलबर्न और पड़ोसी मिटशेल में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 363 नए मामले दर्ज किए। दो बुजुर्ग पुरुषों और एक महिला की मौत हो जाने से देश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 122 हो गई है।

बुधवार तक घर से कसरत के लिए अथवा खरीदारी के लिए निकलने पर लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया जाएगा। विक्टोरिया के प्रमुख डेनियल एंड्रूयू ने कहा कि राज्य सरकार ने 30 लाख मास्क का ऑर्डर दिया है जिसमें से तीन लाख मास्क की पहली खेप इस सप्ताह पहुंच जाएगी।

एशिया प्रशांत क्षेत्र की यदि बात की जाए तो चीन के उत्तर पश्चिमी उरुमकी शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के 13 नए मामले सामने आए और इसी के साथ शहर में संक्रमण के मामले बढ़ कर 30 हो गए। चीन में विदेश से आए तीन लोगों में संक्रमण पाए जाने के बाद संक्रमण के मामले बढ़ कर 83,660 हो गए। चीन में संक्रमण से 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन की मीडिया के अनुसार उरुमकी शहर में अधिकारियों ने सबवे, बसों और टैक्सियों की संख्या घटा दी है साथ ही कुछ रिहायशी इलाकों को बंद कर दिया गया है। साथ ही लोगों के शहर छोड़ कर जाने पर पाबंदी लगाई गई है।

दक्षिण कोरिया में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के 40 से कम मामले सामने आए है। कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि रविवार को 34 नए मामले सामने आने से देश में संक्रमण के मामले 13,745 पर पुहंच गए हैं। देश में संक्रमण से 295 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here