Mira Road khabar

मीरा रोड (Mira Road) पर बवाल: श्रीराम के झंडों वाली गाड़ियों पर पथराव, महिलाओं पर भी हमला

मुंबई से सटे मीरा रोड (Mira Road News) इलाके में सोमवार देर रात कुछ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ और हंगामा किया। इलाके में जिन गाड़ियों पर श्रीराम के झंडे लगे थे, उन गाड़ियों पर पथराव किया गया और डंडे से हमला किया गया। इस दौरान महिलाओं पर भी हमला होने की खबर है। इसके कारण इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई।

आरोप के मुताबिक उपद्रवियों ने तोड़फोड़ करते हुए रास्ते पर लगाए अल्लाह हू अकबर और नारा ए तकबीर के नारे लगाए। पुलिस के मुताबिक फिलहाल हालात काबू में है। पुलिस ने सबसे शांति बनाए रखने और अफवाहों पर यकीन ना करने की अपील की।

इस मामले पर बीजेपी के विधायक नितेश राणे ने ट्वीट करके कहा कि ‘मीरा रोड में कल रात जो हुआ, याद रखना, चुन-चुन कर मारेंगे।’ इसके बाद मीरा रोड के नया नगर इलाके में फिर से झड़प हुई। नया नगर इलाके में एक समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी की। मामले को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस बल मौके पर पहुंचे हैं।

इस मामले पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस मामले में अब 13 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। उन सभी पर कड़ी कार्रवाई होगी। जो लोग अवैध निर्माण और अवैध कब्जा किए हैं, उन पर भी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।

बवाल की वजह क्या है?

बवाल की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि यह अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद हुई सांप्रदायिक हिंसा का एक हिस्सा है। कुछ लोगों का कहना है कि यह इलाके में अवैध निर्माण और कब्जे को लेकर हुई है।

बवाल के बाद का हाल

बवाल के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस बल तैनात किया गया है। इलाके के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है।

Previous articleBigg Boss 17 Finale- अभिषेक कुमार और मुनव्वर फारुकी के बीच फिनाले से पहले मुकाबला
Next articlekhabar Aaj ki-भारत में 7.2 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली एनसीआर समेत कई हिस्सों में झटके