MP CM Mohan Yadav
Bulldozers Roar Against Attacker & Illegal Meat Shops in Ujjain

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister of Madhya Pradesh, Mohan Yadav) ने अपने कार्यकाल की शुरुआत से ही सख्त रुख अपनाया हुआ है। बुधवार को कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने पहले ही दिन भोपाल में BJP कार्यकर्ता पर हमला करने वाले आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाया था। गुरुवार को उन्होंने अपने गृहनगर उज्जैन में खुले में मांस की बिक्री करने वाली अवैध दुकानों पर बुलडोजर चलाया।

उज्जैन नगर पालिका निगम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से शहर में अवैध रूप से संचालित की जाने वाली मांस /मटन की दुकानों पर कार्रवाई के लिए निगम आयुक्त द्वारा दल गठित किया गया। कार्रवाई में जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया गया और अवैध दुकानों को तोड़ दिया गया।

इस कार्रवाई से मांस/ मटन की दुकान संचालक नाराज है और इस कार्रवाई को गलत बता रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें पहले से ही इस कार्रवाई की जानकारी नहीं दी गई थी। उन्हें शाम को 6:00 बजे तक का बात करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन उसके पहले ही उनकी दुकान सब तोड़ दी गई है ,और पिंजरे ,मुर्गो सहित सभी सामान जब्त कर लिया गया है।

अधिकारियों का कहना है कि उन्हें शासन के निर्देश हैं उसी क्रम में जहां भी खुले में मांस मछली बिक्री की जा रही है वहां पर पहले मुनादी करवाई थी कि सभी अपनी दुकान हटा लें, नहीं हटाया तो इसके बाद हटाने की कार्रवाई की गई।

इस कार्रवाई को लेकर राजनीतिक हलचल भी शुरू हो गई है। विपक्षी दल इस कार्रवाई को राजनीतिक रूप से प्रेरित बता रहे हैं। उनका कहना है कि मोहन यादव भाजपा सरकार के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं।

मोहन यादव की इस कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर भी मिली जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोग इस कार्रवाई का समर्थन कर रहे हैं, तो कुछ लोग इसे गलत बता रहे हैं।

Previous articleMP Breaking News: CM मोहन यादव का सख्त तेवर: बीजेपी कार्यकर्ता पर हमले के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर
Next articleLaadli Bahna Yojana in MP: लाड़ली बहना योजना को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत तेज