Most people in Canada
Most people in Canada will be able to get the corona vaccine by the end of 2021

कनाडा के अधिकांश निवासी अगले साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन प्राप्त कर सकेंगे लेकिन पहला टीका जनवरी-फरवरी 2021 तक लगाए जाएंगे।
टोरंटो स्टार अखबार ने देश के उप मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी हावर्ड न्जू के हवाले से मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा,“निश्चित रूप से अगले साल के अंत तक कनाडा की आबादी के बड़े हिस्से को कोरोना वैक्सीन लग पाएगा।”


स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण के पहले चरण में बड़ी संख्या में कनाडाई शामिल नहीं होंगे, लेकिन धीरे-धीरे वे शामिल किए जाएंगे।
कनाडाई मीडिया आउटलेट के अनुसार टीके प्राप्त करने वाले पहले कनाडाई उच्च जोखिम वाले समूहों, अर्थात बुजुर्ग, स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता और स्वदेशी लोग होंगे, जो भीड़-भाड़ वाली बस्तियों में रहते हैं।

कनाडा सरकार ने पहले से ही कोविड-19 टीकों को कनाडा की आबादी प्रदान करने के लिए एस्ट्राजेनेका, बॉयोएनटेक, गलैक्सो स्मिथक्लिन, जॉनसन एंड जॉनसन, मॉडर्ना, नोवावैक्स, फाइजर और सनोफी सहित वैक्सीन बनाने वालों के एक समूह के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।


गौरतलब है कि कनाडा में कोरोना से अब तक 3,06,468 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 11,086 मरीजों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 4,276 नये मामले सामने आये हैं।

Previous articleसेना ने बनाये लद्दाख में तैनात जांबाजों के लिए स्मार्ट शेल्टर
Next articleकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया, राहुल की चुप्पी का क्या मतलब समझा जाये :भाजपा