ये गद्दार है,अंग्रेजों का दल्ला है’, सिंधिया के BJP में जाते ही कांग्रेसियों का फटा कलेजा
ये गद्दार है ,अंग्रेजों का दल्ला है’ , सिंधिया के BJP में जाते ही कांग्रेसियों का फटा कलेजा

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद हाहाकार मची हुई है। एक तरफ मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने के मुहाने पर खड़ी है तो वहीं ज्योतिरादित्य के नक्शे कदम पर कई और दिग्गज नेताओं के भी चलने की संभावना बढ़ चुकी है। कांग्रेस में 18 साल तक नेता रहने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस छोड़कर जाने से कांग्रेस और उसका पूरा इकोसिस्टम भड़का हुआ है।

कांग्रेस के नेता तो अब उन्हें गद्दार भी कहने से नहीं चूक रहे हैं।

जिस कद्दावर नेता को कांग्रेस 18 वर्षों तक महाराज कह कर संबोधित करती रही, उसे ही अब गद्दार कह कर संबोधित करने लगी हैं।

दरअसल, सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि जिस पार्टी ने इतना दिया है, वो उससे बेईमानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिंधिया के इस फैसले से पार्टी का बहुत नुकसान हुआ है और लगता है कि मध्य प्रदेश में हमारी सरकार नहीं बच पाएगी। अधीर रंजन ने सिंधिया के इस फैसले को पार्टी के साथ गद्दारी करार दिया।

अधीर ने मीडिया से कहा, ‘पार्टी के खिलाफ जाकर गद्दारी करेंगे तो उन्हें एक्सपेल करना ही पड़ेगा। जो बीजेपी हमें खत्म करना चाहती है, उसे आप मजबूत करेंगे तो पार्टी को ऐक्शन तो लेने ही पड़ेगें।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मुश्किल हालात में पार्टी को छोड़ जाना बेईमानी है। पार्टी का नुकसान तो जरूर होगा। लगता है कि मध्य प्रदेश में हमारी सरकार नहीं बच पाएगी। लेकिन बीजेपी की आज की राजनीति यही है कि विपक्ष जहां भी है, उसे तोड़ दो।’

हालांकि गद्दार कहने का सिलसिला यहीं नहीं थमा। उनके इस्तीफे को लेकर एमपी कांग्रेस के दिग्गज नेता अरुण यादव ने तो यहां तक कह दिया कि सिंधिया के खून में ही दलाली है। अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा- अरुण यादव ने यह भी कहा कि आने वाला वक्त अपने स्वार्थों के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के 15 वर्षों तक किए गए ईमानदारी पूर्ण जमीनी संघर्ष के बाद पाई सत्ता को अपने निजी स्वार्थों के लिए झोंक देने वाले जयचंदों – मीर जाफरों को कड़ा सबक सिखाएगा।

Previous articleदिग्विजय सिंह फ्लोर टेस्ट के नतीजे होंगे चौंकाने वाले
Next articleज्योतिरादित्य का इस तरह से जाना दुर्भाग्यपूर्ण – पायलट