MP News
Victory of Hukumchand Mill workers

इंदौर की हुकुमचंद मिल मजदूरों के लिए राहत की खबर

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 464 करोड़ रुपए की बकाया राशि मंजूर की

इंदौर की प्रसिद्ध हुकुमचंद मिल (Victory of Hukumchand Mill workers) के मजदूरों के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। सालों से बंद पड़ी हुकुमचंद मिल के मजदूरों को उनका बकाया पैसा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मजदूरों हित में बड़ा फैसला करते हुए 464 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की है, जिसे मजदूरों की बकाया राशि के तौर पर दी जाएगी।

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए हुकुमचंद मिल मजदूरों को उनकी बकाया राशि मिलेगी। मंगलवार को भोपाल में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा फैसला किया। मजदूरों को भुगतान के लिए 464 करोड़ रुपए की राशि मंजूर कर दी है। मिल के सैकड़ों मजदूरों का लाखों रुपए बरसों से बकाया था। इसके लिए वो मिल प्रबंधन से लेकर कोर्ट तक में अपने हक की लड़ाई लड़ रहे थे।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज भोपाल में नगरीय प्रशासन विभाग की बैठक ली। इसमें ये फैसला लिया गया। उन्होंने कहा इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूरों को उनका बकाया पैसा दिया जाएगा। सीएम ने फाइल पर दस्तखत कर दिए। मजदूरों के भुगतान के लिए 464 करोड़ रुपए की राशि को मंजूरी दे दी है। आपको बता दें मजदूरों का दो दशकों से भुगतान लंबित था, लंबे समय बाद पुरानी मांग पूरी हुई है। अब मजदूरों के संघर्ष और तमाम कोर्ट केस के बाद भुगतान मिलेगा।

मुख्यमंत्री मोहन यादव लगातार एक्शन में नजर आ रहे

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव शपथ ग्रहण के बाद से लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं। कल उन्होंने अचानक हमीदिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। जिसके बाद व्यवस्थाओं को ठीक करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद आज प्रशासन की बैठक में उज्जैन की शिप्रा नदी की सफाई के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव के इस फैसले से हुकुमचंद मिल के मजदूरों को बड़ी राहत मिली है। उनका लंबे समय से बकाया भुगतान मिल जाएगा।

Previous articleमध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में फेरबदल: सिंधिया समर्थकों को झटका, कैबिनेट में नए समीकरण!
Next articleDubai’s Most Dazzling Dreams: Upcoming Projects Taking Shape